Crime News

मेरठ : यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में देर रात जमकर बवाल, मेस में मुर्गा खाने पर भिड़े छात्र गुट

Share News

मेरठ, चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी कैंपस के पंडिल दीनदयाल उपाध्याय हॉस्टल में शनिवार देर रात जमकर बवाल हो गया। हॉस्टल में मुर्गा खाने के विरोध पर छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। छात्रों में मारपीट हुई और तोड़फोड़ शुरू हो गई। हॉस्टल में बजरंग दल से जुड़े छात्रों ने नारेबाजी कर दी। हॉस्टल में नॉनवेज खाने की बात फैली तो बगल में एमपी हॉस्टल के छात्र भी पहुंच गए और हंगामा हो गया।

झगड़ा बढ़ता देख मौके पर चीफ प्रॉक्टर और वार्डन सहित यूनिवर्सिटी स्टाफ पहुंचा। वहीं किसी ने सिविल लाइन पुलिस को भी सूचना दे दी। तुरंत सीओ सिविल लाइन सहित 3 थानों का फोर्स विवि में पहुंचा। छात्रों को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज भी किया। देर रात ही हॉस्टल में पुलिस तैनात कर दी गई।

शनिवार रात लगभग 11 बजे विश्वविद्यालय के पंडित दीनदयाल उपाध्याय हॉस्टल के मेस में छात्र डिनर कर रहे थे। अचानक दो छात्रों ने सभी के बीच मुर्गा खाना शुरू कर दिया। छात्र बैग में मुर्गे का मीट लेकर पहुंचे थे। जेसे ही इन लड़कों ने नॉनवेज खाया तो दूसरे लड़कों ने ऐतराज कर दिया। विरोध शुरू हो गया। ये स्टूडेंट मेस में ही मुर्गा खाने पर अड़ गए, और दोनों गुटों के छात्र आपस में भिड़ गए।

कुछ देर बाद एमपी हॉस्टल में रहने वाले बजरंग दल से जुड़े छात्र भी मौके पर पहुंच गए। इन छात्रों ने वहां पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी। माहौल और बिगड़ने लगा। मौके पर पुलिस और यूनिवर्सिटी स्टाफ पहुंचा। इस बीच एक छात्र चोट भी लग गई। जिसे मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस, स्टाफ ने किसी तरह छात्रों को समझाकर शांत कराया।

वहीं विवि प्रशासन इस पूरे घटनाक्रम की सीसीटीवी चैक कर रहा है, ताकि दोषी छात्रों पर एक्शन लिया जा सके। प्रॉक्टोरियल बोर्ड स्टाफ ने जब मौके पर पहुंचकर छात्रों के कमरे चैक किए तो उसमे ंहुक्का भी मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *