Hindi News LIVE

मेरठ : योगी बोले- जिन माफियाओं के नाम से देश में कर्फ्यू जैसा माहौल होता था, आज उनकी दुर्गति देश देख रहा है

Share News
8 / 100

मेरठ, सीएम योगी बुधवार को मेरठ पहुंचे। मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद का नाम लिए बिना निशाना साधा। सीएम ने कहा- जिनकी गर्मी हम शांत कर चुके हैं, उनको गर्म मत होने दीजिए। सबकी गर्मी शांत हो गई, वो सब काम से गए। जिन माफियाओं के नाम से देश में कर्फ्यू जैसा माहौल होता था, आज उनकी दुर्गति देश देख रहा है।

योगी ने कहा, सपा सरकार में एक दुर्दांत माफिया था। जब वह चलता था, तो CM हो या मुख्य न्यायाधीश, सब रुक जाते थे। उसका काफिला पहले निकलता था। जब हमने उस पर एक्शन लेकर रगड़कर कोर्ट के सामने पेश किया, तो उसकी पैंट गीली हो गई। तब उससे हमने कहा था कि कानून को रौंदने वाले आज देख लो कानून कितना बड़ा होता है। निर्दोष को मारोगे, तो मिट्टी भी नसीब नहीं होगी।

किसी माई के लाल में ताकत नहीं, जो सुरक्षा से खिलवाड़ करे
CM ने कहा, जाति के सौदागर आपका उपयोग करेंगे फिर गायब हो जाएंगे। ऐसे लोगों के बहकावे में न आएं। देश की एकता को इन्हीं लोगों के कारण खतरा आया है। जिन्होंने जाति के आधार पर सामाजिक ताने-बाने को छिन्न-भिन्न किया है। अब कोई माई का लाल सुरक्षा को छिन्न-भिन्न नहीं कर सकता।

गुमराह करने वाले दोबारा नहीं आएंगे
CM योगी ने इशारों में ही क्षत्रियों को उनका राजधर्म समझाते हुए आपसी कलह दूर करने की बात कह दी। कहा, सरधना तो वीरों की भूमि है। वीरता कभी कायरता नहीं दिखाती, वो साहस से सामना करती है। इसलिए मैं यहां आया हूं।

मैं राजस्थान, महाराष्ट्र गया। अभी जम्मू-कश्मीर से आया हूं। मुझे और जगह भी जाना था। लेकिन मैं इसलिए यहां आपसे मिलने आया। जो लोग आपको गुमराह कर रहे हैं, वो दोबारा नहीं आएंगे। ये चार दिन के सौदागर हैं। हमें किसी भी ऐसे व्यक्ति के बहकावे में नहीं आना है।

CM ने कहा, हम लोगों में आपस में मनभेद हो सकता है। लेकिन जहां भी राष्ट्रधर्म को चुनने की जरूरत पड़ेगी, वहां हम राष्ट्रधर्म को चुनेंगे। महाराणा प्रताप वो महापुरुष हैं, जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया। घास की रोटी खाएंगे, लेकिन देश को बदनाम नहीं होने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *