Crime News

आरोपी ने बताई हैवानियत : चेहरे पर दागी सिगरेट…रेप किया और कुल्हाड़ी से काट डाला

Share News

सुलतानपुर, यहां 3 दिसंबर को लाल जोड़े में एक महिला का शव मिला था। शव कोतवाली देहात थाना अंतर्गत अयोध्या-प्रयागराज राजमार्ग पर अलहदादपुर गांव के पास की झाड़ियों में पड़ा था। धारदार हथियार से महिला का गला काटा गया था। वहीं चेहरे पर जलने के जख्म थे।

गुजर रहे राहगीरों और गांव के लोगों ने शव देखते ही इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को बुलाया। आसपास के थानों में महिला की तस्वीर सर्कुलेट की गई। इसके साथ ही महिला की शिनाख्त के लिए गांव वालों को बुलाया गया। घंटों पड़ताल के बाद फोरेंसिक टीम ने कई एविडेंस कलेक्ट किए। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया।

मौके पर पहुंचे कोतवाली देहात SO श्याम सुंदर ने बताया कि महिला के कान से खून निकल रहा था। शव की स्थिति को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसकी हत्या कहीं और की गई है। इसके बाद उसे यहां फेंका गया है। महिला की शिनाख्त छतौना थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी सीमा देवी (बदला हुआ नाम) के रूप में की गई है।

महिला की पहचान के बाद पुलिस ने सीमा के घरवालों को सूचना दी। इसके बाद शव का पंचनामा भरा गया। वहीं, 3 दिसंबर को ही सीमा का पोस्टमॉर्टम करवाया गया। अगले दिन जब पुलिस को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिली, तो महिला के साथ की गई क्रूरता का खुलासा हुआ। रिपोर्ट में सीमा के साथ रेप करने, मारपीट और ज्यादा ब्लीडिंग के चलते मौत की पुष्टि हुई।

पति बाहर रहकर काम करता है
शव मिलने के साथ ही पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या और रेप का केस दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की। महिला के पति राजेश (बदला हुआ नाम) से पूछताछ की गई। उसने बताया कि वह दिल्ली में रहकर काम-धंधा करता है। उसकी पत्नी गांव में रहती है। इसके साथ ही उसने अपनी पत्नी का फोन नंबर और सभी डिटेल्स पुलिस को दी।

पुलिस की जांच पड़ताल में कोतवाली देहात के गांव जनऊपुर के रहने वाले सूरज कुमार सोनकर पुत्र कल्लू सोनकर का पता चला। कॉल डिटेल में सूरज की सीमा से लंबे समय से बातचीत हो रही थी। वहीं, महिला का शव जहां मिला, वह जगह सूरज के गांव के पास ही थी। पुलिस ने सभी कड़ियों को जोड़ते हुए सूरज को डिटेन किया।

मैं सिर्फ बात करता था, ऐसा क्यों करूंगा
पुलिस हिरासत में लिए गए सूरज से जब पूछताछ शुरू हुई, तो वह पहले कुछ भी बताने से परहेज करता रहा। उसने कहा, ”हां, हमारी बात होती थी, लेकिन मैं उसे क्यों मारूंगा?” उसने घंटों पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। इसके बाद जब पुलिस ने सख्त रुख अपनाया, तब वह टूट गया और सीमा की हत्या की पूरी स्टोरी सुनाई।

ई-रिक्शा चलाता हूं, वो मेरी नौकरी लगवाने वाली थी
सूरज ने कहा, ”मैं ई-रिक्शा चलाता हूं। सीमा के पति राजेश से मेरी जान-पहचान थी। इसके बाद सीमा से भी मेरी जान-पहचान हो गई। राजेश बाहर गांव नौकरी करता था। तो सीमा से मेरी बातचीत होने लगी थी। सीमा ने मुझसे नौकरी लगवाने के नाम पर ही पैसे लिए थे। करीब एक साल पहले उसने मुझसे पैसे लिए थे। पहले 15 हजार लिए, फिर 15 हजार और अंतिम बार 30 हजार रुपए लिए। ऐसे सीमा ने कुल 60 हजार रुपए मुझसे ले लिए थे।”

पैसे मांगता था तो गालियां देती थी, कहती थी- जो करना है कर लो
सूरज ने कहा, ”जब मेरी नौकरी नहीं लगी और सीमा बहाने बनाने लगी। तो मैंने उससे पैसे वापस मांगने शुरू कर दिए। इसके बाद वो मुझे गालियां देने लगी थी। वो कहती थी कि जो करना है कर लो। पैसे नहीं दूंगी। पैसे मेरे पास हैं ही नहीं। सारे पैसे खर्च हो गए हैं। इसके बाद मैंने उसकी हत्या की साजिश रच डाली। मुझे उसकी आवाज से नफरत होने लगी थी।”

बहाने से बुलाया, फिर की हैवानियत
सूरज ने कहा, ”3 दिसंबर को मैंने एक कार्यक्रम का बहाना बनाते हुए सीमा को बुलाया था। उससे कहा था कि मैं ई-रिक्शा लेकर आ जाऊंगा। इसके बाद वो बताई हुई जगह पर आई। यहां से मैं उसे सुनसान जगह पर ले गया। उससे पैसे मांगे तो वो फिर से वही सब कुछ कहने लगी। इसके बाद मैंने उसे जमकर पीटा। फिर उसके साथ रेप किया। वो चिल्लाए नहीं, इसलिए उसका मुंह बांध दिया। इसके बाद मैंने उसका चेहरा सिगरेट से जला दिया।”

सूरज ने कहा, ”वो रहम की भीख मांग रही थी। लेकिन मुझे सुकून मिल रहा था। वो कह रही थी कि पुलिस से शिकायत करेगी। मुझे मरवाने की धमकी दे रही थी। गालियां देते हुए न जाने उसने क्या-क्या कह दिया। इसके बाद मैंने कुल्हाड़ी से काटकर उसका मुंह बंद कर दिया।”

बता दें कि पुलिस कस्टडी में सूरज के चेहरे पर मुस्कान थी। उसे इस बात का तनिक भी मलाल नहीं था कि उसने जो कुछ किया, वह अपराध है। पूरे मामले का खुलासा करते हुए SO श्याम सुंदर ने बताया कि सूरज की गिरफ्तारी बुधवार की दोपहर में लालमणि हॉस्पिटल के पास से की गई। सूरज की निशानदेही पर सीमा की हत्या में प्रयोग किए ई-रिक्शा और खून से सनी कुल्हाड़ी को बरामद कर ली गई है। सूरज ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसी के पास से सीमा का मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *