Hindi News LIVE

जम्‍मू में माता वैष्‍णों देवी जा रहे श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला, 10 की मौत

Share News
10 / 100

जम्‍मू और कश्‍मीर: इधर दिल्‍ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केबिनट का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था, उधर जम्‍मू में आतंकियों ने माता वैष्‍णों देवी दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने हमला बोल दिया. इस आतंकी हमले में 10 श्रद्धालुओं की मौत की खबर है.

मौके पर सुरक्षाबलों के पहुंचने के बाद राहत और बचाव का कार्य जारी है. हादसे में हताहत हुए कई श्रद्धालुओं को समीप के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, आतंकियों की तलाश में भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. 

जानकारी के अनुसार, यह आतंकी वारदात जम्‍मू और कश्‍मीर के रियासी इलाके की है. शिवखोड़ी मंदिर में दर्शन के बाद श्रद्धालु बस से माता वैष्‍णों देवी के दर्शन के लिए कटरा जा रहे थे. बस जैसे ही जंगल के इलाके में पहुंचे घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

आतंकियों की गोलीबारी से घबराए बस के ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस खाई में जा गिरी. बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 श्रद्धालु थे. इस आतंकी वारदात में अब तक दस श्रद्धालुओं की मृत्‍यु की खबर है

वहीं, मौके की जानकारी मिलने के बाद स्‍थानीय प्रशासन, भारतीय सेना, सीआरपीएफ, जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस राहत और बचाव के कार्य में जुट गई है. आतंकी वादरात में हताहत हुए सभी श्रद्धालुओं को समीपवर्ती अस्‍पतालों में भेजा जा रहा है.

खबर यह भी है कि श्रद्धालुओं की बस में हमला करने वाला आतंकियों का वही ग्रुप है जो राजौरी, पुंछ और‍ रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है. आतंकियों की तलाश में सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *