Dailynews

बुलंदशहर : भूमाफिया सुधीर गोयल पर अब तक 16 मामले दर्ज

Share News

बुलंदशहर , भूमाफिया सुधीर गोयल के खिलाफ प्रशासन का शिकंजा और कड़ा होता जा रहा है। पिछले दो दिन में महाठग के खिलाफ तीन अन्य एफआईआर दर्ज कर दी गई हैं। गुलावठी के गांव बराल निवासी किसान ने आरोप लगाया कि जमीन खरीदने के लिए बैनामा करा लिया और करीब 24 लाख रुपए की धनराशि नहीं दी। वहीं मेरठ में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने भी सुधीर गोयल पर फर्जीवाड़ा कर उसके प्लॉट का अन्य व्यक्ति को बैनामा करने का आरोप लगाया है।

गांव बराल निवासी किशनवीर सिंह ने अवैध कॉलोनी काटने वाले सुधीर गोयल और उसकी पत्नी राखी गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोप है कि उसने गांव बराल स्थित अपनी जमीन को बेचने के लिए 30 लाख रुपए में सुधीर गोयल के साथ समझौता किया था। आरोपी ने उसी समय बयाना के रूप में 5100 रुपए नकद दिए थे। इसके अलावा शेष कीमत को आरटीजीएस के माध्यम से देने की बात तय हुई थी। इसके बाद आरोपी ने पांच लाख रुपए उसके खाते में डाल दिए।

बैनामे से पूर्व सुधीर गोयल ने उससे कहा था कि 30 लाख रुपए पर स्टांप शुल्क अधिक लगेगा। इसके चलते बैनामे में जमीन की कीमत नौ लाख रुपए लिखवा देता हूं। इसके अलावा शेष धनराशि को अन्य माध्यम से अदा किया जाएगा। आरोपी की बात पर विश्वास करते हुए उसने अपनी जमीन का बैनामा आरोपी की पत्नी राखी गोयल के नाम कर दिया। इस दौरान आरोपी ने पांच और दो लाख रुपए के दो चेक बैनामा में दर्शाए थे।

चेक घर पर भूल आने का बहाना बनाया
जब चेक की मांग की तो सुधीर ने कहा कि वह चेक घर भूल आया है और बैनामा कराने के बाद शाम तक चेक दे दूंगा। आरोप है कि इसके बाद शेष धनराशि 24.94 लाख रुपए की मांग की गई, लेकिन आरोपी ने कोई धनराशि वापस नहीं दी। शिकायत के आधार पर मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बताते चलें कि फर्जीवाड़ा और धोखाधड़ी कर प्लॉट बेचने के मामले में आरोपी के खिलाफ अभी तक गैंगस्टर एक्ट समेत 16 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। जबकि पुलिस ने आरोपी की हिस्ट्रीशीट भी खोली है।

महिला पुलिसकर्मी के प्लॉट को अन्य व्यक्ति को बेचा
मेरठ में तैनात महिला पुलिसकर्मी ने सुधीर गोयल पर उसके प्लॉट का अन्य व्यक्ति को बैनामा कराने का मामला सामने आया है। गांव मंडावरा निवासी लता का आरोप है कि उसने राधिका एन्क्लेव में एक प्लॉट 10 लाख रुपए में खरीदा था। साल 2022 में वह अंतिम बार अपने प्लॉट को देखने गई थी। आरोप है कि 24 दिसंबर को जब वह अपने प्लॉट पर निर्माण कराने के लिए पहुंची तो मौके पर एक व्यक्ति ने उस पर चार-दीवारी कर दी थी, जब इसका विरोध किया तो आरोपी व्यक्ति ने कहा कि सुधीर गोयल से उसने यह प्लॉट खरीदा है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी ने जानबूझकर उसके प्लॉट को अन्य व्यक्ति को बेचा है। पीड़िता ने एएसपी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *