Live News

बुलंदशहर डीएम बोले- आचार संहिता का न करें उल्लंघन, प्रचार-प्रसार के लिए लेनी होगी अनुमति

Share News
4 / 100

बुलन्दशहर में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव से सम्बन्धित समस्त पार्टियों के प्रतिनिधियों साथ बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि/रा) विवेक कुमार मिश्र ने बताया कि सभा, नुक्कड़ सभा, रोड शो, वाहनों और अन्य अनुमति हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए एनकोर ऐप पर 24 घण्टे पूर्व ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा।

इसके बाद जांच अधिकारी द्वारा विधिक कार्रवाई पूरी करके अनुमति दी जाएगी। उन्होंने यह भी अवगत कराया कि किसी ऐसे स्थान पर कार्यक्रम करने हेतु एक या एक से अधिक अनुमति आवेदन प्राप्त हुए हैं उक्त के क्रम में आयोग के निर्देशानुसार पहले आओ पहले पाओ के अनुसार अनुमति प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रिया भी ऑनलाइन पूर्ण की जाएगी।

हार्ड कॉपी आरओ के समक्ष करेंगे प्रस्तुत
उसके बाद ही हार्ड कॉपी आरओ के समक्ष प्रस्तुत कर नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। बैठक में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि बिना अनुमति कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। आदर्श आचार संहिता उलंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने चुनाव निष्पक्ष, पारदर्शी तथा भयमुक्त तरीके से कराने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट चन्द्र प्रकाश प्रियदर्शी एवं समस्त पार्टियों के प्रतिनिधियों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *