Dailynews

15 हजार करोड़ के जीएसटी फ्रॉड मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट का एक्शन

Share News
2 / 100

नोएडा. 15 हजार करोड़ के जीएसटी फ्रॉड मामले में गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट का एक्शन जारी है. पुलिस ने अरबपति बिजनेसमैन संजय ढींगरा, कनिका ढींगरा और मयंक ढींगरा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी 9 महीने से फरार थे और पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बने हुए थे. पुलिस ने आरोपियों के 120 अकाउंट भी फ्रीज किए हैं. तीनों आरोपी ITC (इनपुट टैक्स क्रेडिट) के नाम पर अब तक 68.15 करोड़ रुपये की सरकार को चपत लगा चुके हैं.

डीसीपी क्राइम शक्ति मोहन अवस्थी ने बताया कि पुलिस ने पिता संजय ढींगरा, पत्नी कनिका ढींगरा और बेटे मयंक ढींगरा को डीएनडी फ्लायओवर के पास से गिरफ्तार किया है. अब तक जीएसटी फ्रॉड मामले में कुल 41 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. तीनों आरोपी 25-25 हजार के इनामी थे. आरोपी डेयरी का बिजनेस का काम करते हैं. लगातर फर्म का नाम बदल कर आईटीसी क्लेम करते थे. आरोपियों के पास अकूत संपत्ति है, जिसमें दिल्ली में कई आलीशान कोठियां, छतरपुर में 3 फॉर्म हाउस और करोड़ों की कीमत की लग्जरी विदेशी गाड़ियां शामिल हैं. पुलिस को आरोपियों के कब्जे से आई फोन, टेबलेट, 1 लाख 41 हजार कैश और 6 गाड़ियां बरामद की जिनकी अनुमानित कीमत करीब 10 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

आपको जानकर हैरानी होगी आरोपी अरबपति महंगी गाड़ियों के शौकीन थे. आरोपियों के पास से एक लग्जरी कार बरामद की जो आरोपियों ने फिल्म स्टार अजय देवगन से खरीदी थी. यह कार करीब दो वर्ष पूर्व करीब तीन करोड़ रुपये में खरीदी गई थी. इसके अलावा आरोपियों की कंपनी ने साल 2015 में अक्षय कुमार अभिनेता को अपना ब्रैंड एंबेसडर बनाया था. इस पूरे मामले में अबतक 41 लोग की गिरफ्तारी की जा चुकी है. अन्य 6 से 7 लोगों की अभी गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है. टीमें लगातार दबिश दे रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *