Crime News

अलीगढ़ में मुठभेड़ के बाद पकड़ी गई तमंचा फैक्ट्री, क्वार्सी पुलिस और SOG ने की कार्रवाई

Share News
4 / 100

अलीगढ़ की क्वार्सी थाना क्षेत्र में अवैध हथियारों की एक फैक्ट्री का खुलासा हुआ है। आरोपी चोरी छुपे अवैध हथियार तैयार कर रहे थे, जिसके बाद इसकी सप्लाई अलीगढ़ और आसपास के क्षेत्र में की जाती थी। पुलिस को मुखबिर के जरिए अवैध हथियार फैक्ट्री की सूचना मिली थी।

सूचना मिलने के बाद पुलिस ने रामघाट रोड में दिल्ली पल्बिक स्कूल के सामने नव निर्मित कालोनी में छापेमारी की। जिसके बाद मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने का सामान भी बरामद हुआ है। अब आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

खंडहर में चल रही थी असलहा फैक्ट्री

सीओ थर्ड एएसपी अमृत जैन ने बताया कि लोकसभा चुनावों के चलते पुलिस इन दिनों पूरी तरह से चौकन्ना है। जब उन्हें अवैध हथियार फैक्ट्री की सूचना मिली तो SOG और क्षेत्रिय पुलिस की टीम तत्काल गठित की गई। रामघाट रोड पर नवनिर्मित कालोनी में इसकी लोकेशन मिली थी।

पुलिस टीम देर रात लगभग 11:30 बजे मौके पर पहुंची और आरोपियों को चारो ओर से घेर लिया। यहां खंडहर नुमा भवन के अंदर यह सारा सिस्टम चल रहा था और अंदर आरोपी हथियार बनाने का काम कर रहे थे। दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है।

एएसपी अमृत जैन ने प्रेसवार्ता करके घटना का खुलासा किया और बताया कि पुलिस टीम ने आरोपियों को चारो ओर से घेर लिया। उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा गया तो आरोपियों ने जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम के ऊपर फायरिंग शुरू कर दी।

जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की और कई राउंड फायरिंग हुई। लेकिन इस फायरिंग में दोनों पक्ष से कोई भी घायल नहीं हुआ है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से विजय शर्मा पुत्र विशंभर दयाल शर्मा निवासी तालानगरी और उमर पुत्र आफाक निवासी जमालपुर को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के अनुसार दोनों लंबे समय से अवैध हथियार बनाने का काम कर रहे थे। इनके पास से 14 तैयार तमंचे और भारी मात्रा में तमंचे तैयार करने का सामान बरामद हुआ है। इसमें पाइप, पेंचकस, मशीन, कैंची जैसे विभिन्न उपकरण बरामद हुए हैं, जिसका इस्तेमाल हथियार तैयार करने के लिए किया जाता है। फारेंसि टीम ने भी मौके पर पहुंचकर डिजिटल साक्ष्य जुटाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *