News

बठिंडा में 29 फरवरी को आयोजित होगी भूमिहीन श्रमिक महासभा

Share News
5 / 100

अमृतसर/गुरदासपुर (गगनदीप सिंह रियाड़) भाजपा ने अपने आखिरी बजट में मजदूरों पर जो कर्जा थोपा है, उसकी कोई योजना नहीं है। इसलिए केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा कल पेश किया गया बजट मजदूर विरोधी और कॉरपोरेट घरानों व बड़े पूंजीपतियों का समर्थक है. ये विचार आज यहां रणजीत एवेन्यू के पार्क में अमृतसर जिले के मजदूर नेताओं की बैठक को संबोधित करते हुए मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत सिंह समाओ, राज्य सचिव हरविंदर सिंह सेमा, मांझा जोन प्रभारी मंजीत राज ने व्यक्त किए। यह बैठक मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब द्वारा 29 फरवरी को बठिंडा में भूमिहीन मजदूरों की आम सभा की तैयारी के लिए रखी गई है।


बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भगवंत समाओ ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री मान मोदी की तरह धारा 295 के जरिए अभिव्यक्ति की आजादी खो रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने शासनकाल के आखिरी बजट में मनरेगा कानून के तहत श्रमिकों को नियोजित करने की योजना नहीं बनाई. भूमिहीन मजदूरों की आवाज बनेगी।
इस मौके पर मांझा जोन प्रभारी मंजीत राज ने कहा कि मुख्यमंत्री मान के राज में मजदूरों की स्थिति बदतर हो गयी है. इसलिए मजदूर वर्ग को संघर्ष का रास्ता अपनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 29 फरवरी को बठिंडा में आयोजित भूमिहीन मजदूरों की महासभा रैली में हजारों मजदूर भाग लेंगे.


इस मौके पर सतिंदर कौर, सरबजीत कौर, मनजिंदर कौर, निर्मल सिंह खालसा, दलवीर सिंह, मंजीत सिंह जज, राजिंदर सिंह टाकापुर, सविंदर सिंह ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *