Dailynews

अभी तो और नीचे जाएंगे पेटीएम के शेयर! कम कीमत देखकर न करें लालच

Share News
4 / 100

दिल्ली. भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ उठाए गए कदम से पेटीएम के शेयरों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. गुरुवार को कंपनी के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट के साथ लोअर सर्किट लग गया. लेकिन पेटीएम के शेयरों में अभी गिरावट थमने वाली नहीं है. ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने कहा है कि अभी पेटीएम के शेयरों को और नीचे जाना है.

ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने पेटीएम के शेयरों की रेटिंग ‘बाय’ से घटाकर अंडरपरफॉर्म कर दी है. टारगेट प्राइस को मौजूदा कीमत से 100 रुपये घटाकर 500 रुपये प्रति शेयर कर दिया गया है. यह शेयर के 52 हफ्तों के हाई से लगभग आधी रकम है. फिलहाल एनएसई पर यह शेयर 609 पर बिक रहा है. 1 फरवरी को बाजार खुलते ही इसके पेटीएम के शेयरों में तेज गिरावट हुई और 19.99 फीसदी टूटने के बाद इसमें लोअर सर्किट लग गया.

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगाते हुए उसे नए ग्राहक जोड़ने से रोक दिया है. यह आदेश 31 जनवरी 2024 से ही लागू हो गया है. इसके अलावा 29 दिसंबर के बाद पेटीएम पेमेंट्स बैंक के ग्राहक अपने अकाउंट, प्रीपेड इंस्ट्रूमेंट वॉलेट और फास्टैग में पैसा नहीं डाल पाएंगे. हालांकि, जिनके पास पहले से इन अकाउंट्स में पैसे पड़े हैं वह इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गई है.

पेटीएम पेमेंट्स की पेरेंट कंपनी one97 कम्युनिकेशन (OCL) का कहना है कि वह केवल पेटीएम पेमेंट्स बैंक के जरिए ही कारोबार नहीं करती है. वह कई अलग बैंकों की मदद से भी बैंकिंग सेवाएं देती है. इसलिए ग्राहकों को घबराने की जरूरत नहीं है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक का कहना है कि वह one97 की एक एसोसिएट है और ओसीएल बैंकिंग सेवाएं देने के लिए दूसरे बैंकिंग पार्टनर्स के पास अपना पूरा काम शिफ्ट कर देगी. ओसीएल का कहना है कि वह पेमेंट्स बैंक और फाइनेंशियल सर्विस बिजनेस का विस्तार जारी रखेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *