Crime News

बेड-गद्दों में छिपाए थे 60 करोड़ के नोट, आगरा में जूता कारोबारी के यहां इनकम टैक्स का छापा

Share News
5 / 100

आगरा में 3 जूता कारोबारियों के यहां इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा। एक कारोबारी के घर से 60 करोड़ रुपए के नोट बरामद हुए हैं। ये नोट बेड, गद्दों और आलमारी में छिपाकर रखे थे। इसकी तस्वीर भी सामने आई। इसमें दिख रहा है, बेड पर नोटों की गडि्डयां रखी हैं। जमीन पर रखे बैग भी नोटों से भरे हैं।

इनकम टैक्स टीम हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग के घर और ऑफिस पहुंचीं। सर्च किया, तो उनके घर में बेड और गद्दों में नोट के बंडल मिले। भारी-भरकम कैश देखकर अफसरों ने नोट गिनने के लिए बैंक से 10 मशीनें मंगाईं। शनिवार शाम से अभी तक कार्रवाई चल रही है। माना जा रहा है, कैश का आंकड़ा और बढ़ सकता है।

टैक्स चोरी का इनपुट मिलने के बाद आयकर की टीमों ने शनिवार को आगरा में 3 कारोबारियों के घर और ऑफिस यानी 6 ठिकानों पर छापेमारी की। टीमें एमजी रोड के बीके शूज, धाकरान के मंशु फुटवियर और हींग की मंडी के हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक के दफ्तर और घर पर एक साथ छापा मारने पहुंचीं।

आयकर टीम को बीके शूज और मंशु फुटवियर के यहां कितना कैश मिला, इसकी जानकारी सामने नहीं आई। मंशु फुटवियर और बीके शूज के मालिक आपस में रिश्तेदार हैं। कुछ साल में ही ये दोनों बाजार में बड़ा नाम बन गए।

वहीं, कारोबारियों के पास से जमीन में भारी निवेश, सोने की खरीद की जानकारी भी मिली है। आगरा में इनर रिंग रोड के पास कारोबारियों ने बड़ा निवेश किया है। अफसरों ने तीनों जूता कारोबारियों के प्रतिष्ठानों से लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल जब्त कर लिए हैं। उनसे डेटा लिया गया।

रसीदें और बिल के साथ स्टॉक रजिस्टर की जांच में कई हैरान करने वाली जानकारियां मिली हैं। एक प्रतिष्ठान के संचालक ने अपने आईफोन का लॉक नहीं खोला। आईटी टीम ने लॉक तोड़ने के लिए एक्सपर्ट से संपर्क किया है।

हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग का घर प्रभुनगर इलाके के जयपुर हाउस में है। वो आर्टिफिशियल लेदर का कारोबार करते हैं। सूत्रों के मुताबिक, उनके घर से नोटों की बड़ी खेप मिली है। 500-500 के नोटों की गडि्डयां अलमारी, बेड और गद्दों में भरी थी।

तीनों कारोबारियों के 6 ठिकानों पर आयकर विभाग के 30 से ज्यादा अफसर और कर्मचारी जांच कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि आयकर टीम में आगरा के अलावा, कानपुर और लखनऊ के अफसर भी शामिल किए गए हैं।

तीनों कारोबारियों ने बहुत तेजी से मार्केट में अपना बिजनेस बढ़ाया। आयकर विभाग को इनके यहां टैक्स चोरी के इनपुट लगातार मिल रहे थे। टीम ने जांच शुरू की। शुरुआती जांच में इनपुट सही पाए गए। इसके बाद रेड डाली गई।

आयकर टीम ने सभी कारोबारी के परिवार के सदस्यों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। रविवार को सुबह डंग के यहां पार्सल लेकर कोरियर वाला पहुंचा। उसने कॉल किया तो मोबाइल नंबर स्विच ऑफ था। करीब 10 मिनट तक गेट खटखटाने के बाद पुलिस वालों ने परिवार की एक महिला को बुलाया। उन्होंने कोरियर वाले को वापस कर दिया। कहा कि ओटीपी नहीं बता पाएंगे। हमारे फोन अंदर टीम के पास हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *