Crime News

उन्नाव : बस-ट्रक की टक्कर, 7 की मौत, सिर कटकर अलग हुए

Share News
9 / 100

उन्नाव, 27 सवारियों से भरी बस को सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। बस की एक साइड को चीरते हुए ट्रक निकल गया। यह हादसा उन्नाव के सफीपुर में रविवार दोपहर हुआ।

इसमें 7 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 3 की हालत नाजुक है। मृतकों में 5 पुरुष और 2 महिलाएं हैं।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने सभी को प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। डॉक्टरों के मुताबिक, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। बस बांगरमऊ से उन्नाव आ रही थी।

हादसा इतना भयानक था कि एक यात्री सड़क पर उछल कर जा गिरा, जिससे उसका सिर फट गया। यही नहीं, बस की खिड़की वाली साइड बैठे 2 यात्रियों के सिर कटकर अलग हो गए। हादसे के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। राहगीरों ने डायल-112 और जिला कंट्रोल रूम को फोन कर जानकारी दी।

शुरुआत में पुलिस को हादसे में 12 से अधिक लोगों के मरने की खबर मिली। पुलिस महकमा तुरंत अलर्ट हो गया। सफीपुर कोतवाली प्रभारी की VIP कार्यक्रम में ड्यूटी लगी थी। उन्हें वहां से हटाकर मौके पर भेजा गया।

थोड़ी देर में वह फोर्स और एम्बुलेंस के साथ मौके पर पहुंचे। राहगीरों की मदद से रेस्क्यू शुरू किया। हरदोई-उन्नाव मार्ग पर दोनों तरफ के वाहनों को रोक दिया। जिससे सड़क के दोनों ओर जाम लग गया। वाहन सवार घंटों तक जाम में फंसे रहे।

चीखते चिल्लाते रहे घायल, बोले- घरवालों को बता दो
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया- मेरी पास में ही दुकान है। हादसे के बाद मैं दौड़कर मौके पर पहुंचा। घायलों को बचाने में जुट गया। लोग चीखते हुए कह रहे थे कि घटना के बारे हमारे घरवालों को बता दो। हादसे का मंजर देखकर हर कोई सहम गया।

हादसे में घायल हुए हरदोई के रहने वाले एक यात्री ने बताया कि हमारी बस की रफ्तार भी तेज थी। अचानक झटका लगा और बस में चीख-पुकार मच गई। देखा तो 4 से 5 लोगों की मौत हो चुकी थी। ट्रक टक्कर मारकर भाग गया था। मेरे साथ ही कई यात्री घायल हो गए। हादसे में गलती किसकी है, ये नहीं कह सकता। लेकिन बस की हालत देखकर लग रहा है कि ट्रक की रफ्तार भी तेज रही होगी, तभी तो वो बस को चीरते हुए निकल गया।

CO सफीपुर ऋषिकांत शुक्ला ने बताया- बस (UP 35 T 5700) को ट्रक ने टक्कर मारी है। हादसे के बाद ट्रक लेकर भागे ड्राइवर को पुलिस ने नाकाबंदी कर पकड़ लिया है। मृतकों में आसाराम निवासी सिखरावा थाना टांडियावां हरदोई, सुशीला निवासी मंगल बाजार, इरतजा उर्फ लाडले निवासी सैयद बड़ा थाना सफीपुर उन्नाव, रुकैया बेगम निवासी मछारिया कानपुर, हरिनारायण निवासी आदर्शनगर उन्नाव, लालजी निवासी दारापुर, उन्नाव के रूप में हुई है। जबकि एक मृतक की पहचान अभी नहीं हो सकी है। पुलिस उसकी पहचान कराने का प्रयास कर रही है।

CO ने बताया- हादसे के बाद जिला अस्पताल की इमरजेंसी में कुछ बेड खाली कराकर रिजर्व कर दिए गए हैं। जिससे घायलों का तत्काल बेहतर उपचार मिल सके। हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। साथ ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अफसरों को बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *