Uncategorized

यूपी के 189 खिलाड़ियों को 62 करोड़ का पुरस्कार

Share News

लखनऊ, शनिवार को एशियन गेम्स, एशियाई पैरा गेम्स और नेशनल गेम्स में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान189 खिलाड़ियों को करीब 62 करोड़ रुपए की धनराशि दी गई। 4 प्लेयर्स को डिप्टी SP बनाया गया। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि यूपी में अब दंगे नहीं दंगल होता है।

वहीं, सीएम योगी ने कहा, “सरकार खिलाड़ियों के साथ हैं। उन्हें नौकरी मिल रही है। खिलाड़ी राष्ट्र का गौरव हैं। पीएम ने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग पर ध्यान दिया। ब्लॉक स्तर पर खेल सेंटर की स्थापना हो रही है। नेशनल गेम्स में यूपी के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया।

पिछले 10 सालों में खेल का बजट 3 गुना बढ़ा
केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि पिछले 10 सालों में खेल का बजट 3 गुना बढ़ा है। आपने भी कभी इस चीज की कभी कल्पना नहीं की होगी। मेडल जितने वाले को 6-6 करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि आईएएस अधिकारी सुभाष एल वाई हो या हमारी पारूल चौधरी। पूरे समाज को आप पर गर्व है। यह तो एक पड़ाव है। मंजिल अभी दूर है। प्रोत्साहन देने का काम इसलिए किया गया कि आप अपनी यात्रा बढ़ा सके।

यूपी में अब दंगे नहीं दंगल होता है
अनुराग ठाकुर ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा कि चाहे काशी विश्वनाथ की बात हो या राम मंदिर बनना हो। सीएम योगी ने यूपी को दंगो से मुक्ति दिलाई है। अब दंगे नही दंगल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *