Dailynews

प्रयागराज : हैंड ग्रेनेड मिला, पुलिस ने बस्ती खाली कराई

Share News

प्रयागराज में नाला सफाई के दौरान एक सफाई मजदूर को हैंड ग्रेनेड मिला। वह इसे झोले में रखकर अपने घर लेकर आ गया। कुछ लोगों ने उसे हैंड ग्रेनेड होने की जानकारी दी। उसके बाद जार्जटाउन पुलिस को सूचना दी। जार्जटाउन पुलिस ने तत्काल कंट्रोल रूम और बीडीएस टीम को अवगत कराया।

उसके थोड़ी देर बाद टीम मौके पहुंच गई। फौरन आसपास के घरों को खाली करा कराया गया। उसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। बम निरोधक हैंड ग्रेनेड को लेकर परेड मैदान पहुंचा। यहां 40 मिनट में डेमोलेशन सेट के जरिए इसे डिफ्यूज किया गया।

नाला सफाई में मिला, कर्मचारी बस्ती में ले आए बम

पुलिस के मुताबिक गुरुवार को प्रयागघाट रेलवे लाइन के बगल में नाला सफाई के दौरान सफाई कर्मी चंदन कुमार को हैंड ग्रेनेड मिला। चंदन कुमार इसे अपने घर हैजा अस्पताल के बगल में झोपड़ बस्ती में लेकर आया था। कुछ लोगों ने उसे हैंड ग्रेनेड होने की जानकारी दी तो तत्काल पुलिस को सूचना दी। जार्जटाउन पुलिस ने तत्काल कंट्रोल रूम और बीडीएस टीम को सूचना दी। आसपास के घरों को खाली करा लिया गया।

गड्डा खुदवाकर बम को निष्क्रिय किया गया

हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर से लोग सकते में आ गए। बीडीएस टीम के पहुंचने के बाद उसे कब्जे में लिया गया। इसके बाद परेड मैदान में गड्डा खुदवाकर बम निरोधक दस्ते ने डेमोलेशन सेट के जरिए इसे निष्क्रिय किया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। यह लगभग दस साल से जमीन में दबे होने की वजह से जंग लगा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *