JOBS

DU Job Bharti: दिल्ली विश्वविद्यालय में नौकरी पाने का शानदार अवसर

Share News

DU Recruitment 2024: दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में नौकरी सर्च कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार अवसर है. इसके लिए राजधानी कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसरों के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है. जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से संबंधित योग्यता है, वे दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और कॉलेज वेबसाइट raidhanicollege.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए राजधानी कॉलेज ने आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

डीयू भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करना चाहते हैं, वे 6 जुलाई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत कुल 62 पदों पर भर्तियां की जाने वाली है. अगर आप भी दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज में काम करने के इच्छुक हैं, तो आवेदन करने से पहले दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

डीयू में नौकरी पाने की योग्यता और आयुसीमा
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 55% अंकों के साथ मास्टर डिग्री और नेट योग्यता या टॉप 500 रैंक वाले विश्वविद्यालय से पीएचडी होनी चाहिए. इसके अलावा आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित आयुसीमा होनी चाहिए.

डीयू में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी
दिल्ली विश्वविद्यालय के राजधानी कॉलेज में जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन होता है, तो उन्हें सैलरी के तैर पर प्रति माह 57,700 रुपये का भुगतान किया जाएगा.

दिल्ली विश्वविद्यालय में ऐसे मिलेगी नौकरी
डीयू में इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन योग्यता और क्रेडेंशियल के आधार पर किया जाएगा. आवेदनों की जांच एक चयन समिति द्वारा की जाएगी, जो 100 अंकों के पैमाने के आधार पर उम्मीदवारों का मूल्यांकन करेगी.
यहां देखें नोटिफिकेशन और अप्लाई लिंक
DU Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
DU Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक

ऐसे करें अप्लाई
राजधानी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार https://colrec.uod.ac.in के माध्यम से अपने आवेदन ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. जमा करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई, 2024 या रोजगार समाचार में प्रकाशन तिथि से दो सप्ताह की भीतर करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *