Entertainment

Bado Badi Song: यूट्यूब से क्यों हटाया गया चाहत फतेह अली का ‘बदो बदी’? गाना

Share News
9 / 100

दिल्ली. पिछले दिनों एक गाना काफी वायरल हुआ. पाकिस्तानी सिंगर चाहत फतेह अली खान के उस गाने का नाम था ‘बदो बदी’. था इसलिए क्योंकि वो अब यूट्यूब से हटा दिया गया है. गाने के बोल तो सही थे, लेकिन चाहत फतेह अली खान के गायकी ने लोगों के कानों से खून निकाल दिया था, लेकिन इसके बाद भी ये गाना 128 मिलियन से ज्यादा बार सुना गया.

चाहत फतेह अली खान वैसों तो कई अजीबो-गरीब गानों के लिए सुर्खियों में रहे, लेकिन ‘बदो बदी’ वो गाना रहा, जिस पर लोगों ने खूब रील्स बनाई. बेसुरा गाना जैसे ही हिट तो दावा किया गया ये कॉपी है. फिर अचानक गाने को यूट्यूब से हटा दिया गया. क्या है माजरा चलिए आपको बताते हैं…

‘बदो बदी’ से चाहत फतेह अली खान एक बार फिर से नेटिजन्स का ध्यान खींचने में कामयाब रहे. जल्द ही यह एक गाना सबसे बड़े मीम्स में से एक बन गया. हालांकि, नए अपडेट से पता चला है कि कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत के बाद गाने को उनके यूट्यूब चैनल से हटा दिया गया. ‘बदो बदी’ गाने में फतेह आली के साथ मॉडल वजदान राव भी नजर आई थीं. कई भारतीय और पाकिस्तानी सेलेब्स ने भी गाने पर रील्स बनाईं.

कुछ लोगों ने इसे कानों से खून निकाल देने वाला गाना बताया, तो किसी ने तंज कसते हुए कहा इस गाने को सुनने के बाद उनकी सांसे रुक गईं. चाहत की गायकी का लोगों ने खूब मजाक उड़ाया. हालांकि, YouTube पर कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत के बाद, गाना हटा दिया गया है.

‘डेक्कन हेराल्ड’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कॉपीराइट स्ट्राइक इसलिए हुई, क्योंकि गाने के बोल नूरजहां की 1973 की फिल्म ‘बनारसी ठग’ के गाने से मिलते थे. 128 मिलियन से ज्यादा बार देखे जाने के बाद इसे हटा दिया गया.

आपको बता दें कि साल 2020 में महामारी के दौरान मशहूर होने वाले चाहत फतेह अली खान पाकिस्तान में एक शख्सियत बन गए हैं. उनके गानों ने कई मीम्स बनाए हैं. उन्हें 2023 में IPPA अवार्ड्स में भी आमंत्रित किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *