Dailynews

Delhi Gopaldas Building Fire: कनॉट प्लेस के गोपालदास बिल्डिंग में लगी भीषण आग

Share News
9 / 100

दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में गुरुवार को गोपालदास बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां पहुंची. दोपहर 1 बजे के करीब 11वीं मंजिल पर आग लग गई और देखते ही देखते बिल्डिंग से धुएं का गुब्बार उठने लगे. आग लगने के बाद बिल्डिंग व उसके आसपास अफरा-तफरी मच गई. हालांकि राहत की बात यह थी कि इमारत को तुरंत पूरी तरह से खाली करा लिया गया. लोगों को इमारत से दूर रहने का निर्देश दिया गया. जो तस्वीरें और विजुअल सामने आए हैं, काफी भयानक हैं.

बिल्डिंग के अंदर आग ने विकराल रूप ले रखा था. गोपाल दास बिल्डिंग के अंदर दर्जनों दफ्तर हैं. संभावित हताहतों या आग के कारण के बारे में डिटेल का इंतजार किया जा रहा है. अधिकारियों ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और आग बुझाने के प्रयासों को सुविधाजनक बनाने के लिए दर्शकों से सुरक्षित दूरी बनाए रखने का आग्रह कर रहे हैं.

सभी दफ्तरों के कर्मचारियों और स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है. बता दें कि इससे पहले साल 2016 में भी इस बिल्डिंग में आग लगी थी और तब भी 11वें फ्लोर पर ही आग लगी थी. आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर 12 गाड़ियों पहुंची थीं. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया था. हादसे में किसी तरह की कोई हताहत नहीं हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *