News

हरचोवाल : गहरे तालाब से निवासियों की जिंदगी नर्क

Share News
1 / 100

हरचोवाल/गुरदासपुर (गगनदीप सिंह रियाड़) पंचायत विभाग द्वारा बनाये गये गहरे तालाब से महुल्ला वासियों का जीना मुहाल हो गया है, आसपास के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं.
खेलते समय बच्चों के गहरे तालाब में गिरने से कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है। हरचोवाल महल्ला अली शेर के निवासियों की जिंदगी नर्क बन गई है, पांच पांच फुट गहरे नालों की खुदाई के कारण कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। लेकिन कई बार कहा लेकिन समाधान नहीं हुआ। इसके अलावा दरगाह की मुख्य गली में सीवरेज का काम पिछले एक साल से चल रहा है। अभी तक इसकी मरम्मत न होने से मोहल्ले में गहरे गड्ढे खोद दिए गए हैं। जो क्षेत्रवासियों के लिए नर्क बन गया है।

बीडीपी कार्यकर्ता कई बार इस नाले पर बने तालाब को देखने का मौका देख चुके हैं, लेकिन राजनीतिक प्रभाव से इसे नहीं बनवा सके हैं, लोगों का कहना है कि अगर कोई अप्रिय घटना घटी तो प्रशासन जिम्मेदार होगा.
क्या कहना है सरपंच बलविंदर सिंह का–जब मैंने इस बारे में सरपंच बलविंदर सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि इसे बनाने में मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है क्योंकि मैं सरपंच के पद पर नहीं हूं, पहले भी बहुमत नहीं था, अब इसकी वजह है. पंचायतें भंग हो गयीं, ऐसा नहीं है. पंचायत सचिव को देखरेख की जिम्मेवारी दी गयी है. वे अपनी देखरेख में काम कर रहे हैं, इसलिए मेरी कोई जिम्मेदारी नहीं है.
इस संबंध में जब मैंने बीडीपीओ कैडरों से फोन पर बात करने की कोशिश की तो उनसे बात नहीं हो सकी! इस मौके पर गुरप्रीत सिंह, अवतार सिंह, बलबीर सिंह, हरभजन सिंह, दिलबाग मसीह, बीबी राजवंत कौर, हरचरण कौर, गुरमितो राजविंद�

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *