Crime News

Jharkhand: जामताड़ा में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से कटकर 12 लोगों की मौत

Share News

जामताड़ा. झारखंड के जामताड़ा में बुधवार की शाम ट्रेन से कटकर 12 लोगों की मौत हो गई है. करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं. घटना करमाटांड़ के पास कालाझरिया की है.

बताया गया कि अंग एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने की सूचना के बाद उस पर सवार यात्री अफरा-तफरी में नीचे कूदने लगे. इस बीची सामने से आ रही झाझा-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन पटरी पर गिरे यात्रियों के ऊपर से गुजर गई. अंग एक्सप्रेस को भी रोक दिया गया है.

यह भी बताया जा रहा है कि डाउन लाइन में बंगलुरु-यशवंतपुर एक्सप्रेस गुजर रही थी. इसी बीच लाइन के किनारे डाले गये गिट्टी की धूल उड़ रही थी, लेकिन धूल को देखकर चालक को संदेश को हुआ कि ट्रेन में आग लग गई है और धुआं निकल रहा है, जिस कारण ट्रेन को राेकते ही यात्री भी उतर गए. इस बीच अप लाइन में जा रही ईएमयू ट्रेन की चपेट में आने से कई यात्रियों की मौत हो गई.

दूसरी तरफ, रेलवे की ओर से बताया जा रहा है कि चेन पुलिंग की वजह से ट्रेन को रोका गया, जिससे कुछ लोग ट्रैक पार कर रहे थे वो सामने वाली ट्रेन से टकरा गए. अभी सिर्फ दो लोगों के गंभीर रूस से घायल होने और उन्हें अस्पताल ले जाने की बात कही जा रही है.

जामताड़ के उपायुक्त ने भी ट्रेन हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, “जामताड़ा के कालाझरिया रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन ने यात्रियों को कुचल दिया. कुछ मौतों की सूचना मिली है. मौतों की सही संख्या की पुष्टि बाद में की जाएगी. मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस मौके पर पहुंचीं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *