Uncategorized

केंद्र ने लगाया एक और मुस्लिम संगठन पर बैन

Share News
5 / 100

दिल्ली. केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर संगठन पर प्रतिबंध लगाया है. गृहमंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ये जानकारी साझा की. दो दिन के भीतर ये दूसरा बड़ा संगठन है, जिसे केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में प्रतिबंधित किया है. दो दिन के भीतर ये दूसरा बड़ा संगठन है, जिसे केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोप में प्रतिबंधित किया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आतंकी नेटवर्क पर सख्ती के प्रहार करते हुए सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू और कश्मीर (भट गुट) को गैरकानूनी संघ घोषित कर दिया है. ये संगठन देश की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे

इससे एक दिन पहले केंद्र सरकार ने राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ गतिविधियों को जारी रखने को लेकर मंगलवार को जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) पर प्रतिबंध पांच साल के लिए बढ़ा दिया. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह जानकारी दी. शाह ने कहा कि देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वाले किसी भी व्यक्ति को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने ‘एक्स’ पर लिखा कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आतंकवाद और अलगाववाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति का पालन करते हुए सरकार ने जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) पर प्रतिबंध पांच साल के लिए बढ़ा दिया है.’गृह मंत्री ने कहा कि संगठन को राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ अपनी गतिविधियां जारी रखते हुए पाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *