Hindi News LIVE

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में बीजेपी की मैराथन मीटिंग

Share News
4 / 100

दिल्ली , भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी तेज कर दी है. इस कड़ी में आज राजधानी दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय मीटिंग हो रही है. इस मीटिंग में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई भाजपा शासित कई राज्यों के सीएम, केंद्रीय मंत्री, सांसद और अलग-अलग पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. दिल्ली के प्रगति मैदान में स्थित भारत मंडपम में पीएम मोदी ने दीप जलाकर इस मीटिंग का शुभारंभ किया. इस मीटिंग में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कई अन्य नेता दिल्ली पहुंचे हैं.  

मीटिंग में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब भारत मंडपम पहुंचे जहां पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए. प्रधानमंत्री ने उनका अभिवादन किया और फिर विकसित भारत की अवधारणा पर आधारित ‘विकसित भारत’ प्रदर्शनी का मुआयना किया.

प्रतिनिधियों के लिए बैठक स्थल पर लगाई गई प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री मोदी के भारत को विकसित देश बनाने के दृष्टिकोण और उनकी सरकार द्वारा लोगों के कल्याण और देश की प्रगति के लिए किए गए कार्यों को दर्शाया गया है. बैठक की औपचारिक शुरुआत नड्डा के अध्यक्षीय संबोधन से हुई.

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को परिषद के समापन सत्र को संबोधित करेंगे. जिसमें वो भाजपा पदाधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए जीत का मंत्र देंगे. अध्यक्षीय भाषण से पहले पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें परिषद के एजेंडे को अंतिम रूप दिया जाएगा.

दो दिवसीय अधिवेशन में देश भर से लगभग 11,500 प्रतिनिधियों के भाग लेने की उम्मीद है. बैठक में देश भर से भाजपा के पदाधिकारी, सभी केंद्रीय मंत्री, वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक, निर्वाचित महापौर और उप महापौर शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *