News

पन्ना : चौकीदार से परेशान होकर छात्राओं ने छोड़ा छात्रावास

Share News
1 / 100

पन्ना (संतोष चौबे), जिले की तहसील पवई के अनुसूचित जाति जूनियर कन्या छात्रावास में विगत 7फ़रवरी 2024से मेस का संचालन पूरी तरह से बंद हैं। ज़ब हमारी टीम ने मौक़े पर जाकर देखा तो पता चला कि छात्रावास में ताला लगा हुआ है और विगत कई दिनों से छात्राएं अपने माता पिता के पास रह रही हैं।

छात्राओं के घर जाकर उनसे छात्राओं से छात्रावास में न रहने का कारण जाना तो छात्राओं और परिजनो ने बताया कि छात्रावास कि चौकीदार सुभद्रा विश्वकर्मा, छात्राओं को जाति सूचक गालिया देती हैं और उनके परिजनों के साथ भी दुर्व्यवहार करती हैं। जिसके कारण वह छात्रावास नही जाना चाहती हैं। साथ छात्राओं और परिजनों का कहना हैं कि ज़ब तक चौकीदार सुभद्रा विश्वकर्मा वहा रहेंगी तब तक अपनी बच्चियों को वहा नही भेजेंगी।वही चौकीदार ने छात्रावास में ताला लगाकर रखा हैं। जिसके कारण छात्रावास पूरी तरह बंद हैं। जिसके कारण बच्चियों कि पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं।इस विषय पर ज़ब हमने छात्रावास अधीक्षका से जानकारी ली तो उनका कहना है कि चौकीदार सुभद्रा विश्वकर्मा का स्थानांतरण अन्य छात्रावास में हो गया हैं लेकिन वह आदेश का पालन करने को तैयार नही हैं और न है वह यहां से जा रही हैं।

छात्राओं से उनका व्यवहार अच्छा नही हैं जिसके चलते कोई भी छात्राएं यहां आना नही चाहती हैं। जिसकी सुचना मैंने लिखित और मौखिक रूप से विभागीय अधिकारियो को दे दी हैं।
ऐसे में प्रशासनिक अधिकारियो को चाहिए कि उक्त चौकीदार को वहा से हटाकर शीघ्र छात्रावास का संचालन शीघ्र करवाए ताकि छात्राएं वहा आकर अपनी पढ़ाई कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *