Uncategorized

PM मोदी वाराणसी से लड़ेंगे चुनाव, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, लोकसभा के लिए BJP की पहली लिस्ट में 195 नाम

Share News
5 / 100

दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनावों के लिए अपने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची शनिवार को जारी कर दी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान किया गया है और वह बनारस से ही चुनाव लड़ेंगे.

चांदनी चौक से प्रवीण खंडेलवाल, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी, नई दिल्ली से बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सेहरावत और दक्षिण दिल्ली से रामबीर बिधूड़ी भाजपा के उम्मीदवार होंगे.

इसी तरह से अंडमान से विष्णु, अरुणाचल पश्चिम से किरेन रिजिजू, अरुणाचल ईस्ट से तापिर गाव, सिल्चर से परिमल शुक्ल, गुवाहाटी से बिजली कलिता और डिब्रूगढ़ से सर्बानंद सोनोवाल को टिकट दिया गया है.

उत्तर प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार
मुज्ज़फ़रनगर से संजीव बालियान, गौतम बुद्ध नगर से महेंद्र शर्मा, मथुरा से हेमा मालिनी, आगरा से एसपीएस बघेल, फ़तेहपुर सीकरी से राजकुमार चाहर, खीरी से अजय मिश्रा टेनी, सीतापुर से राजेश वर्मा, हरदोई से जयप्रकाश रावत, उन्नाव से साक्षी महाराज, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, कन्नौज से सुब्रत पाठक, अकबरपुर से देवेंद्र भोले, झाँसी से अनुराग शर्मा, हमीरपुर से पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, बाँदा से आरके पटेल, बाराबंकी से उपेन्द्र रावत और फ़ैज़ाबाद से लल्लू सिंह.

झारखंड में भाजपा उम्मीदवार
गोड्डा से निशिकांत दुबे, रांची से संजय सेठ, जमशेदपुर से विद्युत् महतो, खूंटी से अर्जुन मुंडा और पलामू से विष्णु दयाल राम को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

छत्तीसगढ़ से भाजपा उम्मीदवार
कोरबा से सरोज पांडे को टिकट, राजनांदगाँव से संतोष पांडे, दुर्ग से विजय बघेल, रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल, बस्तर से महेश कश्यप और कांकेर से भोजराज को मिला टिकट.

गुजरात से भाजपा उम्मीदवार
गांधीनगर से अमित शाह, राजकोट से पुरुषोत्तम रुपाला, पोरबंदर से मनसुख मंडाविया, पंचमहल से राजपाल सिंह महेंद्रसिंह यादव, दाहोद से जसवंत सिंह, भरुच से मनसुख भाई वसावा और नवसारी से सीआर पाटिल पर भाजपा ने जताया भरोसा.

मध्य प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार
गुना से ज्योतिरादित्य सिंदिया, दामोह से राहुल लोधी, खजुराहो से वीडी शर्मा, रीवा से जनार्दन मिश्र, शहडोल से हिमाद्रि सिंह, जबलपुर से आशीष दुबे, होशंगाबाद से दर्शन चौधरी, विदिशा से शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से अलोक शर्मा, राजगढ़ से रोडमल नागर और खंडवा से न्यानेश्वर पाटिल को टिकट दिया गया है.

राजस्थान से भाजपा उम्मीदवार
बीकानेर से अर्जुन मेघवाल, अलवर से भूपेंद्र यादव, भरतपुर से रामस्वरूप कोली, नागौर से ज्योति मिर्धा, जोधपुर से गजेंद्र शेखावत, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, उदयपुर से मन्नालाल रावत, बांसवाड़ा से महेंद्र मालवीय, कोटा से ओम बिरला और झालावाड़ से दुष्यंत सिंह भाजपा के उम्मीदवार होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *