Dailynews

सुल्तानपुर : 102 और 108 एंबुलेंस में चल रहा गड़बड़झाला

Share News
5 / 100

सुलतानपुर, सीरियस मरीजों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए सरकार ने 102 और 108 एंबुलेंस के रूप में निशुल्क सेवा दे रखी है। लेकिन जिम्मेदार संस्था EMRI ग्रीन हेल्थ सर्विस गड़बड़ झाला कर रही है। इसकी शिकायत आज सुल्तानपुर डीएम से हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के लेटर हेड पर आज राम नरेश त्रिपाठी, जीतेंद्र कुमार तिवारी, रजनीश कुमार, राहुल सिंह आदि ने लिखित रूप से डीएम से शिकायत की है। आरोप है कि फर्जी आधार, मोबाइल नंबर लिखकर EMRI कंपनी कर्मचारियों पर दबाव बनाकर मरीज की एंट्री दिखाकर हर महीने करोड़ों का भुगतान करा रही है।

एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर और जीवन रक्षक दवाओं का भी अभाव है। यही नहीं ना समय पर एंबुलेंस के लिए डीजल मिलता है और ना ही किसी एंबुलेंस में स्टेपनी ही है। इन समस्याओं के चलते मरीज को एंबुलेंस सेवा मिलने में दिक्कत आ रही है।

आरोप ये भी है कि कंपनी ड्राइवर की नियुक्ति के लिए 25 हजार और टेक्नीशियन की नियुक्ति के लिए 45 हजार लेती है। इसीलिए पुराने कर्मियों को निकालकर हर महीने नए की नियुक्ति की जा रही है। एक कर्मचारी को कई-कई दिनों तक लगातार ड्यूटी कराई जा रही है। जिले के अधिकारी वॉट्स एप ग्रुप बनाकर केस टारगेट देते हैं। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *