Crime News

अलीगढ़ : शॉर्ट सर्किट से 5 घरों में लगी आग

Share News
9 / 100

अलीगढ़ अकराबाद थाना क्षेत्र के दुभूया बंजारा गांव में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से 5 मकानों में आग लग गई। हादसा बिजली के तारों से चिंगारी निकलने के कारण हुआ। मकान में आग लगते देख लोगों ने फौरन इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी मौके पर पहुंची। तब जाकर 2 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के मुताबिक 5 मकानों को मिलाकर करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है।

गांव के राजू ने बताया कि वह सुबह ही अपने परिवार के साथ खेतों में काम करने के लिए चले गए थे। दोपहर में लगभग 12:30 बजे उन्हें सूचना मिली की उनके घरों में आग लग गई है। राजू के साथ ही भूरा, कप्तान, पप्पू और कैरो के मकान में आग लग गई।

उन्होंने बताया कि आधे मकान कच्चे थे और आग लगने के कारण घर में रखा लाखों का माल जलकर खाक हो गया है। घर के अंदर रखे कपड़े, सामान, राशन का सामान, कटी हुई फसल और नकदी जल गई है। राजू ने बताया कि उसके भाई ने बैंक से लोन लिया था, वह रकम भी घर के अंदर ही रखी हुई थी। आग के कारण वह भी जल गई है।

राजू ने बताया कि उनके घर के ऊपर से बिजली की केबलें जा रही हैं। उसी में चिंगारी उठी थी और चिंगारी के कारण सूखी फसलों में आग लग गई। जिसके कारण उनके और उनके भाई भूरा के मकान में आग लग गई। इसके अलावा कुल पांच मकान पूरी तरीके से जलकर खाक हो गए हैं।

किसानों का कहना था कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उन्हें भारी नुकसान हुआ है और लाखों का माल जलकर खाक हो गया है। इसलिए विभाग को उनके नुकसान की भरपाई करनी चाहिए और मुआवजा देना चाहिए। वहीं घटना के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और अपनी कार्रवाई करके लौट गई। लेकिन बिजली विभाग का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *