Dailynews

रोबोट बनाने वाले हमजा रहमान को दी बधाई

Share News
5 / 100

राँची, (सद्दाम हुसैन), शहर के प्रबुद्ध लोगों और सिविल सोसाइटी के लोगों ने रोबोट बनाने वाले हमजा रहमान को उसके आवास में जाकर बधाई देकर हौसला अफजाई की । रांची शहर के बाहर के लोग भी आकर हमजा रहमान से मिल रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं । मोहल्ले के लोगों ने कहा कि ऐसी प्रतिभा को हर तरह की सरकारी सहयोग मिलनी चाहिए । जिससे कि यह प्रतिभा को निखारा जा सके और आने वाले समय में देश की सुरक्षा पर नए-नए अविष्कार लगातार कर सके ।

लोगों ने कहा कि देश को एक नया एपीजे अब्दुल कलाम आजाद मिल गया । लोगों ने कहा कि इसका एक वीडियो प्रशासन और सरकार तक जानी चाहिए जिससे कि राज्य और देश के लोग इसकी काबिलियत को देखें । कहा जाता है की प्रतिभा किसी कमी का मोहताज नहीं होता अगर उसमें लगन हो । रोबोट कैसे काम करता है लोगों के सामने प्रस्तुति पेश की गई । हमजा रहमान ने बताया कि यह रोबोट सिक्योरिटी गार्ड की तरह काम करता है । रोबोट एक एडवांस्ड बूट पर आधारित है आपकी संपत्ति संस्थान की सुरक्षा करने के लिए हर वक्त तैयार रहती है । इस रोबोट का सिक्योरिटी सिस्टम सेंसेज पर काम करता है ।‌ हमजा 10th क्लास डीपीएस से और 12 क्लास गुरु नानक से पास की और आने वाले समय में रोबोटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहता है ।‌


इस मौके पर जगत लाल प्रसाद , राम अवतार प्रसाद, अभिनेता देवेश खान, विक्रांत कुमार, खलील उर रहमान , डॉ असलम परवेज , मोहम्मद हुसैन उर्फ छोटे भाई , जमील उर रहमान , मोहम्मद अब्बास , भाजपा के वरिष्ठ नेता दिलीप सोनी , भाजपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद काजिम, मोहम्मद हबीब आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *