Dailynews

अलीगढ़ से रोज लखनऊ के लिए होगी उड़ान, पीएम मोदी ने आजमगढ़ से वर्चुअली किया एयरपोर्ट का लोकार्पण

Share News
4 / 100

अलीगढ़ वासियों का सालों का इंतजार रविवार को पूरा हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ में अपनी रैली से अलीगढ़ के एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। इसके साथ ही अलीगढ़ एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू हो गई हैं। पीएम ने वर्चुअल तरीके से अलीगढ़ समेत आजमगढ़, श्रावस्ती, मुरादाबाद और चित्रकूट जिले के एयरपोर्ट का लोकार्पण किया गया।

अलीगढ़ एयरपोर्ट के लोकार्पण समारोह के लिए एयरपोर्ट पर भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अतिथि के तौर पर जिले के प्रभारी मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह समेत विभिन्न जनप्रतिनिधि और अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे और एयरपोर्ट के लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल रहे। कार्यक्रम के दौरान एयरपोर्ट पर आमजन भी मौजूद रहे।

एयरपोर्ट के लोकार्पण समारोह के दौरान बड़ी संख्या में लोग भी मौजूद रहे। इन सभी के लिए एयरपोर्ट पर विशेष व्यवस्थाएं की गई थी। इस दौरान पीएम मोदी का कार्यक्रम भी लाइव दिखाया गया। पीएम ने आजमगढ़ से अरबों की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

इन्हीं योजनाओं में अलीगढ़ एयरपोर्ट समेत प्रदेश के 5 एयरपोर्टों का लोकार्पण भी किया गया। जैसे ही पीएम ने बटन दबाकर एयरपोर्ट का लोकार्पण किया, अलीगढ़ वासियों का उत्साह बढ़ गया। अलीगढ़ में एयरपोर्ट शुरू होने से व्यापारियों समेत आमजनों को भी राहत मिलेगी। कम समय में लोग लखनऊ की यात्रा कर सकेंगे।

अलीगढ़ से हर दिन लखनऊ के लिए फ्लाइट मिलेगी। 19 सीटर विमान अलीगढ़ से लखनऊ और लखनऊ से अलीगढ़ की उड़ान भरेगा। एयरपोर्ट के अधिकारी एसएस अग्रवाल के अनुसार विमान अलीगढ़ से लखनऊ की दूरी 45 मिनट में तय कर लेगा। दिन में कितनी उड़ानें रहेंगी, इसका शेड्यूल जल्दी ही तय हो जाएगा।

एयरपोर्ट 11 मार्च से प्रॉपर तरीके से शुरू हो जाएगा और लगातार लखनऊ की उड़ानें भरी जाएंगी। 11 मार्च को लखनऊ जाने के लिए अलीगढ़ से 20 से ज्यादा बुकिंग भी हो चुकी हैं। पहली उड़ान सोमवार को भरी जाएगी। लखनऊ की हवाई यात्रा के बाद अलीगढ़ एयरपोर्ट को दिल्ली और अन्य एयरपोर्ट से भी जोड़ने की तैयारी जल्दी ही की जाएगी। यहां से अन्य जिलों के लिए भी सुविधा शुरू की जाएगी।

एयरपोर्ट पर सुरक्षा के लिए भी पूरी व्यवस्था रहेगी। एयरपोर्ट में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति की सघन जांच की जाएगी और इसके बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा। एयरपोर्ट की सुरक्षा के लिए एसएसबी के जवान तैनात किए गए हैं। एयरपोर्ट सुरक्षा में 50 जवान तैनात हैं, जो 8-8 घंटे की शिफ्ट में 24 घंटे ड्यूटी देंगे।

अलीगढ़ एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रभारी मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान, सांसद सतीश गौतम, मेयर प्रशांत सिंघल, विधायक राजकुमार सहयोगी, छर्रा विधायक रवेंद्र पाल सिंह, एमएलसी ऋषि पाल सिंह, एमएलसी मानवेंद्र प्रताप सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह समेत विभिन्न जनप्रतनिधि, अधिकारी और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *