Crime News

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल की साजिश रचने का अंजाम, बलिया में 15 गिरफ्तार

Share News
5 / 100

बलिया. उत्तर प्रदेश के बलिया में पुलिस विभाग की सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करने की योजना बनाने के आरोप में 15 लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है. जिले के अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाहा ने कहा कि ‘हमने सिपाही भर्ती परीक्षा में अनुचित साधनों का उपयोग करने की योजना बनाने के लिए 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. कोतवाली पुलिस थाने की निगरानी टीम ने गिरफ्तारी की है.’ ‘उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड’ की सिपाही भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हो रही है जिसके मद्देनजर पूरे प्रदेश में पुलिस व स्थानीय प्रशासन सतर्क है.

जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि ‘स्थानीय पुलिस के साथ जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी इस पुलिस भर्ती परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी उपाय कर रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि किसी तरह के अनुचित साधनों का उपयोग ना होने पाए.’ बलिया पुलिस के सोशल मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, जिले की रसड़ा पुलिस टीम ने पुलिस भर्ती परीक्षा के कुछ घंटे पूर्व परीक्षा पास कराने का झांसा देकर अभ्यर्थियों से कथित तौर पर पैसे की वसूली करने वाले सलीम अंसारी (33 वर्ष) नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

कोटवारी मोड़ के पास बलिया मार्ग पर स्थित एक दुकान पर छापा मारकर सलीम को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने अंसारी के पास से 8.99 लाख रुपये जब्त किए जो उसने कथित तौर पर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले विभिन्न अभ्यर्थियों से लिए थे. विज्ञप्ति के अनुसार, पुलिस ने सलीम के पास से भर्ती परीक्षा से संबंधित अभ्यर्थियों के 16 प्रवेशपत्र,12 मूल शैक्षिक प्रमाणपत्र, स्वयं के चार फर्जी आधार कार्ड, एप्पल का एक मोबाइल फोन तथा एक डायरी भी बरामद की है. इस मामले में सलीम के विरुद्ध रसड़ा थाने में नामजद मामला दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *