Politics

Haryana Political Updates: हरियाणा के CM खट्टर सहित पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा

Share News
4 / 100

चंडीगढ़. हरियाणा में सीएम मनोहर लाल (Manohar Lal Khattar) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. चंडीगढ़ में सीएम आवास पर मीटिंग के बाद यह फैसला हुआ . हरियाणा में अब भाजपा (Haryana BJP) अपने दम पर सरकार बनाने जा रही है. मनोहर लाल के अलावा, पूरी कैबिनेट ने सीएम आवास में मीटिंग के बाद राजभवन में राज्यपास से मुलाकात की और फिर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके साथ पूरी कैबिनेट ने भी अपना इस्तीफा राज्यपाल (Haryana Governor) को सौंपा है.

जानकारी के अनुसार, सीएम मनोहर लाल खट्टर इस्तीफा देने के बाद अब  दोपबर बाद भाजपा विधायक दल के साथ मीटिंग के लिए सीएम आवास पहुंचे हैं. इससे पहले,  उन्होंने हरियाणा के राज्यपाल से मुलाकात की और कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया. सीएम की गाड़ी में गृहमंत्री भी मौजूद थे. साथ ही मंत्री भी राज्यपाल से मुलाकात के लिए गए हैं. विज हाथ हिलाते और मुस्कुराते हुए नजर आए.

दरअसल, हरियाणा सीएम आवास मनोहर लाल पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ मीटिंग की और फिर वहां से मनोहर लाल राजभवन के लिए रवाना हुए. यहां पर अहम बात यह है कि अनिल विज भी सीएम की गाड़ी में मौजूद थे. विज के चेहरे में मुस्कान थी. ऐसे में संभावना है कि विज भी हरियाणा के नए सीएम हो सकते हैं.  सीएम के अलावा, अन्य सभी मंत्री भी अपनी-अपनी गाड़ियों में हुए राजभवन पहुंचे और रिजाइन कर दिया.

सूत्रों ने बताया कि एक बजे हरियाणा के नए सीएम शपथ लेंगे और राजभवन में समारोह होगा. उधर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और तरुण चुघ बतौर पर्यवेक्षक चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे हैं और यहां पर ऑब्जर्बर बनकर सभी पहुंचे. राज्यसभा सासंद सुभाष बराला ने इन सभी का स्वागत हवाई हड्डे पर किया है. मीडिया से बातचीत में पूर्व शिक्षामंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि फिलहाल, सीएम तो मनोहर लाल खट्टर ही होंगे. पूर्व कैबिनेट मंत्री मूलचंद ने भी कहा कि सीएम मनोहर लाल ही रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *