JOBS

NHM UP CHO Recruitment: स्वास्थ्य विभाग में बंपर भर्तियां

Share News
4 / 100

 दिल्ली. NHM UP CHO Recruitment: स्वास्थ्य विभाग में सरकारी नौकरी चाहने वाले युवा अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है. दरअसल, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम), यूपी सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के पद के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. इसके लिए कुल पदों की संख्या 5582 है. यह भर्तियां संविदा के पदों पर की जाएंगी. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी अपना आवेदन फॉर्म एनएचएम यूपी की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन भर सकते हैं. खास बात यह है इन भर्तियों के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

बता दें कि एनएचएम यूपी ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया उत्तर प्रदेश सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत एक पहल का हिस्सा है, जिसका उद्देश्य उप-स्वास्थ्य केंद्रों को स्वास्थ्य और स्वास्थ्य सेवाओं के रूप में बढ़ाना है. इन पदों के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 7 फरवरी, 2024 निर्धारित की गई है. वहीं इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 29 जनवरी से जारी है. शॉर्टलिस्ट होने वाले उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर ग्रामीण क्षेत्रों में उप-स्वास्थ्य केंद्र स्तर के एचडब्ल्यूसी में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में तैनात किया जाएगा.

कौन कर सकता है आवेदन
21 से 40 साल के ऐसे युवा जिन्होंने बीएससी (नर्सिंग) के साथ इंटीग्रेटेड करिकुलम ऑफ सर्टिफिकेट इन कम्यूनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) या पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) के साथ CCHN प्राप्त किया है, वो आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार को यूपी नर्सेज एंड मिडवाइव्स काउंसिल में पंजीकृत होना चाहिए. ऐसे उम्मीदवार जो उत्तर प्रदेश में सीएचओ के पद पर कार्यरत हैं वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट का प्रावधान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *