News

आरपीएफ हटिया ने 15 किलो गांजे को किया ज़ब्त

Share News

रांची , आरपीएफ रांची मंडल के सुरक्षा आयुक्त श्री पवन कुमार द्वारा बनाई गई फ्लाइंग टीम ने आरपीएफ पोस्ट हटिया के साथ मिलकर ऑपरेशन नार्कोस के तहत प्लेटफॉर्म 03 पर हटिया रेलवे स्टेशन पर चेकिंग के दौरान देखा कि दो व्यक्ती भारी बैग के साथ संदिग्ध तरीके से बैठे थे।

संदेह के आधार पर उनसे पूछने पर उन्होंने अपना नाम (i)सचिन कुमार उम्र 23 वर्ष पता पुरानपुर, थाना बारापुर, जिला बिजनौर उत्तरप्रदेश तथा (ii) अक्षित चौधरी उम्र 16 वर्ष पता अजितपूरदासी, थाना धर्मपूर, जिला बिजनौर उत्तरप्रदेश बताया और यह खुलासा किया कि उनके पास बैग में लिपटा हुआ मारिजुआना (गांजा) है, तत्काल मामले की सूचना सहायक सुरक्षा आयुक्त, आरपीएफ, रांची श्री अशोक कुमार सिंह को दी गयाl सूचना मिलने पर मौके पर उपस्थित हुए और आदेश के अनुसार उनकी व्यक्तिगत तलाशी ली गई और सभी कानूनी औपचारिकताओं के बाद मौके पर उनके बैग की जांच की गई। जिसके दौरान मिले पैकेटों का डीडी किट से परीक्षण किया गया जो पॉजिटिव पाया गया। इस मारिजुआना के पैकेटों का वजन 15.00 किग्रा, अनुमानित मूल्य 7,50,000 (सात लाख पचास हजार रुपये) पाया गया

जिसके बारे मे वो लोग कोई कानूनी अधिकार प्रस्तुत करने में विफल रहे। चूंकि अवैध गांजा को एक राज्य से दूसरे राज्य में ले जाना और लाभ के लिए अवैध रूप से इसकी बिक्री/तस्करी करना एनडीपीएस अधिनियम के तहत एक संज्ञान अपराध है तो बरामद सामग्री को सहायक उपनिरीक्षक रवि शेखर द्वारा जब्त कर लिया गया। पूछे जाने पर उन लोगों ने बताया कि वे इसे संबलपुर उड़ीसा से लेकर हटिया पहुंचे उक्त मारिजुआना को अपने निजी लाभ के लिए ऊंची कीमत पर उत्तरप्रदेश में बेचा जाना थाl सभी कानूनी औपचारिकताएं लागू करने के बाद हिरासत में लिए गए सभी व्यक्तियों को जब्त सामग्री और अन्य वस्तुओं के साथ जीआरपी हटिया को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *