Dailynews

शिव परिवार समेत अन्य मूर्तियों को खंडित करने का मामला, साधू संतो ने किया पुलिस थाना के सामने प्रदर्शन

Share News
1 / 100

पावटा (राजेश हाडिया)। प्रागपुरा पुलिसथाना क्षेत्र के ग्राम भांकरी स्थित पांच सौ साल पुराने गंगा दासजी व फूफाबाजी द्वारका बड़ा मंदिर में हनुमान व शिव परिवार, ब्रह्माजी, चौथ माता की मूर्तिया को खुर्द बुर्द करने कि घटना को लेकर साधु संतो में भारी आक्रोश है।

महंत गिरधर दास समेत बड़ी संख्या में शुक्रवार को ग्रामीणों व साधू संतो ने प्रागपुरा थाना के सामने प्रदर्शन किया। संतो का आरोप है की अज्ञात लोगों ने शिव परिवार सहित अन्य मूर्तियों में तोड़फोड़ कर मन्दिर में स्थापित प्रतिष्ठित देवी देवताओं की मूर्तियां को अपने साथ ले गए। प्रागपुरा थाना प्रभारी राजेश मीणा ने बताया कि भांकरी में मुर्तिया खंडित करने का मामला सामने आया है जिसका प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। वहीं इस मामले में एक बात ओर सामने आई कि महाराज हेमंत दास व गिरधर दास में पूजा को लेकर विवाद चल रहा है। थाना प्रभारी ने कहा कि वास्तिवक में असामाजिक तत्वों द्वारा मूर्तिया खंडित कि गई है तो पुलिस लिगल एक्शन लेते हुए कार्यवाही करेगी।

फिलहाल दोनों पक्षों को समझाईस कर पाबंद किया जा चुका है। इसी मामले को लेकर महाराज सूरज दास ने भी शिकायत दि है की असामाजिक तत्वों द्वारा मुझसे भी धक्का मूक्की की गई। दोनों घटनाओं को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया और अनुसंधान जारी है। प्रकरण में विधिसम्मत निष्पक्ष कार्यवाही होगी। घटना का जल्द खुलासा करने के आश्वासन पर सांधू संतों ने धरना स्थगित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *