Dailynews

CM योगी ने किया बाबा विश्वनाथ-काल भैरव का दर्शन:चौखट छूकर किया काल भैरव को प्रणाम

Share News
4 / 100

वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ आज बाबा काल भैरव और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के लिए पहुंचे। बाबा विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में विधिवत बाबा का दूध और जल से अभिषेक किया। वहीं, बाबा काल भैरव की आरती उतारी।

CM सबसे पहले काल भैरव के मंदिर पहुंचे, वहां भैरव दरबार की चौखट को हाथ से छूकर प्रणाम किया। फिर मंदिर के अंदर प्रवेश करते श्रद्धालुओं और पुजारियों का हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

मंदिर के अंदर गर्भगृह में उन्होंने बाबा काल भैरव की मूर्ति के सामने घंटी बजाकर आरती उतारी और अर्चना की। इस दौरान बाबा को माला-फूल भी चढ़ाया। 5 मिनट की पूजन के बाद वो बाबा विश्वनाथ मंदिर की ओर निकल गए।

CM योगी आदित्यनाथ श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां पर बाबा का विधिवत षोडशोपचार विधि से पूजन किया। बाबा की आरती भी उतारी। उनके साथ प्रदेश के स्टांप मंत्री रविंद्र जायसवाल और बीजेपी के कई नेता मौजूद थे।

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों के मंगल की कामना की। मंदिर के गर्भगृह में हाथ जोड़े मुद्रा में योगी ने बाबा की पूजा में तल्लीन दिखाई दिए। CM योगी आदित्यनाथ अपने लगभग सभी दौरे में बाबा काल भैरव मंदिर और श्रीकाशी विश्वनाथ धाम जरूर पहुंचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *