Politics

Haryana New CM Naib Singh Saini:  नायब सिंह सैनी ने ली सीएम पद की शपथ

Share News
5 / 100

चंडीगढ़. लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा की जनता को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने मंगलवार शाम को राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हरियाणा के सीएम पद की शपथ ले ली है. हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नायब सिंह सैनी को सीएम पद की शपथ दिलाई.

वहीं सीएम नायब सिंह सैनी के अलावा कुल पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली. शपथ लेने से पहले नायब सिंह सैनी ने मनोहर लाल के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. बता दें, नायब सैनी ने नायब सिंह ओबीसी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं और वह कुरुक्षेत्र से सांसद हैं. वहीं इससे पहले आज मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.

राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के दौरान कंवर पाल गुर्जर ने भी मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली. खट्टर सरकार में कंवर पाल गुर्जर शिक्षा मंत्री थे. वहीं मूलचंद शर्मा को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. राजभवन में मूलचंद शर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. उनके साथ निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह भी कैबिनेट मंत्री बने हैं. वहीं जय प्रकाश दलाल और डॉक्टर बनवारी लाल ने भी हरियाणा के मंत्री पद की शपथ ली.

बता दें, शपथ ग्रहण समारोह के दौरान अनिल विज नदारद रहे. अनिल विज अंबाला में घर पर अपने नाती के साथ खेलते नजर आए. बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण के दौरान अनिल विज अंबाला में मौजूद थे. जानकार बताते हैं कि आज जब विधायक दल की बैठक में नायब सैनी के नाम का ऐलान हुआ तो अनिल विज नाराज होकर फौरन बैठक से चले गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *