News

हजारीबाग : विधायक ने किया पुनाई में उच्च विद्यालय के उन्नयन कार्य का शिलान्यास

Share News
1 / 100

हजारीबाग (दीपक कुमार), दारू प्रखंड के पुनाई में स्थित उच्च विद्यालय का उन्नयन कार्य का आधारशिला रखा गया। जिसका आज बतौर मुख्य अतिथि माननीय विधायक श्री अमित कुमार यादव जी ने विधिवत पूजा अर्चना कर उन्नयन कार्य का शिलान्यास किया। वही कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर विधायक का ग्रामीणों एवं विद्यालय के शिक्षकों ने फूल माला पहनाकर व पुष्पगुछ भेंट कर स्वागत किया। उक्त योजना अंतर्गत विद्यालय में बीस कमरे, चारदीवारी, शौचालय, आधुनिक किचन सहित अन्य आवश्यक कार्य होना है।
मौके पर विधायक अमित कुमार यादव जी ने कहा की डीएमएफटी मद से शिक्षा के मंदिरों का कायाकल्प किया जा रहा है जो बेहद सराहनीय पहल है। स्कूल में बाउंड्री वॉल नहीं होने से बच्चे असुरक्षित महसूस करते थे और असामाजिक तत्वों का जमावड़ा भी लगता था। ऐसे में स्कूल का उन्नयन होने से स्कूली बच्चे सुरक्षित होंगे और शिक्षा के मंदिरों में बाहरी असामाजिक तत्वों के जमावड़े में रोक लगेगी। उन्होंने कहा की किसी भी समाज और देश के विकास में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। जब तक बच्चे शिक्षित नहीं होंगे हमारा समाज और देश कभी भी विकसित नहीं हो सकता है।

इस मौके पर विधायक के साथ में विधायक प्रतिनिधि बसंत नारायण सिंह जी, धर्मेंद्र सिंह जी, गोपाल सिंह जी, कबीलाशी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजेश कुशवाहा जी, छतरधारी राणा जी सहित अन्य विद्यालय के शिक्षक और स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *