News

मेरठ सपा विधायक रफीक अंसारी गिरफ्तार, पुलिस ने बाराबंकी में पकड़ा

Share News
1 / 100

मेरठ. मेरठ शहर के सपा विधायक रफीक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. लखनऊ से मेरठ लौटते वक्त बाराबंकी में उनकी गिरफ्तारी हुई. एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि शाम तक पुलिस रफीक अंसारी को लेकर मेरठ पहुंचेगी. रफीक अंसारी कई दिनों से अंडरग्राउंड चल रहे थे. पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी. अंसारी के खिलाफ कोर्ट से 100 गैर जमानती वारंट जारी हुए, बावजूद इसके वह कोर्ट में पेश नहीं हुए. हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिए था. विधायक अंसारी को 1995 के एक केस में हाईकोर्ट में पेश होना था लेकिन, वह पेशी पर नहीं जा रहे थे. हाईकोर्ट ने विधायक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था. सपा विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम गठित की थी.

हाई कोर्ट के आदेश पर मेरठ पुलिस ने बाराबंकी में समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी की गिरफ्तारी की और उन्हें मेरठ वापस लाया जा रहा है जिसके बाद उन्हें हाई कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा.

दरअसल, 1995 में मीट की दुकानों में आगजनी के मामले में कई दर्जन लोग आरोपी बनाए गए. चार्जसीट दाखिल हुई और बाद में यह मामला एमपी एमएलए कोर्ट में चला गया. इस मामले में रफीक अंसारी की अंतरिम जमानत कोर्ट ने रद्द कर दी. हाई कोर्ट ने कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया. कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि जो व्यक्ति विधानसभा में काम कर रहा है, साथ ही क्षेत्र में जा रहा है अगर उसके पास कोर्ट में आने का समय नहीं है तो उसे राहत नहीं दी जा सकती. इसी मामले को लेकर हाईकोर्ट ने मेरठ पुलिस को गिरफ्तारी के आदेश दिए और जल्द ही मेरठ पुलिस अब रफीक अंसारी को हाई कोर्ट में पेश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *