Hindi News LIVE

 चुनावी नतीजों की गूंज दूर तक जाएगी, आज की हैट्रिक ने 2024 की गारंटी दे दी है  : PM मोदी

Share News

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी लगातार बढ़त बनाई हुई है. बीजेपी के कई उम्मीदवारों ने तीनों राज्यों में जीत हासिल कर ली है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी चुनाव जीत चुकी हैं. वहीं राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने भी झोलवाड़ा सीट से जीत हासिल कर ली है. वहीं तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी सबसे आगे चल रही है. बता दें कि 7 नवंबर से 30 नवंबर तक इन चार राज्यों में चुनाव हुआ था. 7 नवंबर को छत्तीसगढ़ के पहले चरण का चुनाव हुआ. 17 नवंबर को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण का चुनाव हुआ. 25 नवंबर को राजस्थान में चुनाव हुआ और सबसे आखिरी में तेलंगाना में 30 नवंबर को चुनाव हुआ.

छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के रुझानों में भारतीय जनता पार्टी बहुमत का आकड़ा पार कर चुकी है. तीन राज्यों में जीत का जश्न मनाने के लिए बीजेपी पार्टी हेडक्वार्टर पर तैयारी में भी जुट गई है. वहीं खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम को पार्टी हेडक्वार्टर पहुंचेंगे और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में 16 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल अगले साल जनवरी में समाप्त हो रहा है, जबकि मिजोरम का कार्यकाल दिसंबर में समाप्त हो रहा है. तेलंगाना, राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे, जिसके लिए सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी… पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी… कुछ लोग तो कह रहे हैं आज की इस हैट्रिक ने 2024 की हैट्रिक की गारंटी दे दी है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है… छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा… मैंने कभी बड़े वादे या घोषणाएं नहीं की, लेकिन इस बार मैंने चुनाव में अपना यह नियम भी तोड़ दिया. मैंने राजस्थान को लेकर यह भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “… जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है. इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है. मैं हमारे कार्यकर्ताओं की भी सराहना करूंगा, भाजपा और कमल के प्रति आपकी निष्ठा, आपका समर्पन अतुलनीय है…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “… चुनाव के नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जहां भी सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई हैं, चाहे राजस्थान, छत्तीसगढ़ या तेलंगाना हो… इन तीनों राज्यों में सत्ता में बैठे दल अब सत्ता से बाहर हैं…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुई लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में 4 जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. जब मैं इन 4 जातियों की बात करता हूं तब हमारी नारी, युवा, किसान और हमारे गरीब परिवार इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है…”

3 राज्यों में भाजपा की जीत पर पीएम मोदी ने कहा कि इस जीत के साथ मेरी जिम्मेदारी और बढ़ी है. इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर देश को जातियों में बांटने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *