Crime News

गाजियाबाद : युवती का धर्म पूछकर गैंगरेप, पुलिस ने एनकाउंटर में 2 के पैर में मारी गोली

Share News

गाजियाबाद, दिल्ली की युवती से गाजियाबाद में गैंगरेप के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें दो आरोपियों के पैर में गोली लगी है। इन सभी की गिरफ्तारी शनिवार रात दो अलग-अलग मुठभेड़ के बाद हो सकी। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। आरोपियों ने गैंगरेप से पहले युवती के धर्म के बारे में पता किया। फिर इस वारदात को अंजाम दिया।

दिल्ली में सोनिया विहार में रहने वाले 23 वर्षीय युवती गाजियाबाद के ट्रोनिका सिटी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित खिलौना फैक्ट्री में जॉब करती है। 30 नवंबर की शाम साढ़े 6 बजे युवती सहेली के साथ पैदल ही घर जा रही थी। रास्ते में खानपुर मोड़ पर सहेली का बॉयफ्रेंड मिल गया।

तीनों आपस में खड़े होकर बातचीत कर रहे थे। तभी तीन युवक आए। पहले डरा धमकाकर तीनों को अलग किया। फिर युवती को झाड़ियों में खींचकर ले गए और रेप किया। इसके बाद पीड़िता किसी तरह से घर पहुंची। उसने परिजनों को आपबीती बताई। इसके बाद थाने में FIR दर्ज कराई गई। युवती ने पुलिस तक अपने साथ हुई ज्यादती पहुंचाई।

केस दर्ज होने के बाद युवती से पुलिस ने आरोपियों का हुलिया समझा। पीड़िता ने बताया था कि एक आरोपी ने ब्लैक कलर की हुडी पहनी हुई थी। पुलिस ने घटनास्थल के एक किलोमीटर दायरे में लगे CCTV की जांच की। इसमें ब्लैक हुडी वाला लड़का दिख गया। इसके सहारे पुलिस एक-एक करके सभी आरोपियों तक पहुंच गई।

जुनैद के दोनों पैर में गोली मारी, उसने 4 नाम और बताए
पुलिस ने शनिवार शाम ट्रोनिका सिटी इलाके में हुई मुठभेड़ में पहला आरोपी जुनैद को गिरफ्तार किया। उसके दोनों पैर में गोली लगी। जुनैद ने पुलिस पूछताछ में अपने चार और साथियों के नाम बताए, जो इस घटनाक्रम में शामिल थे। इस आधार पर पुलिस बाकी आरोपियों के ठिकाने पर पहुंची तो यहां भी मुठभेड़ हो गई।

इस मुठभेड़ में इमरान नामक व्यक्ति को पैर में गोली लगी। यहां से तीन अन्य आरोपियों चांद, गोलू उर्फ हर्ष बंसल व सुल्तान उर्फ काले को भी पकड़ लिया।

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने बताया, ‘खानपुर गांव के जंगलों में 30 नवंबर को एक युवक और दो लड़कियां खड़े होकर बातचीत कर रहे थे। जुनैद ने हम सभी को फोन करके वहां बुला लिया। इसके बाद हम लोग पहुंचे। इसके बाद जुनैद, इमरान और चांद ने एक युवती से झाड़ियों में दरिंदगी की। गोलू और सुल्तान का का प्लान युवती की सहेली से भी रेप करने का था, मगर तभी एक कार आ गई। इस वजह से वो सफल नहीं हो पाए और फरार हो गए।”

DCP विवेक यादव का दावा है कि आरोपियों ने पीड़िता की सहेली से भी उसका धर्म पूछा था। फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड अभी तक नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *