Sports

टीम से बाहर किए गए चेतेश्वर पुजारा के बल्ले की धाक

Share News
8 / 100

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को चयनकर्ताओं ने टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. साउथ अफ्रीका दौरे पर नजर अंदाज जाने के बाद इस दिग्गज ने जमकर प्रैक्टिस की और अब नए साल पर पहले ही मैच में 150 रन ठोक डाले. रणजी ट्रॉफी के पहले मुकाबले में झारखंड के खिलाफ दूसरे दिन नाबाद 157 रन पर लौटे इस बैटर ने स्कोर 406 रन तक पहुंचाते हुए बढ़त 264 रन कर दी.

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में पिछले कई सालों तक अहम भूमिका निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा इस वक्त अपनी जगह टीम में हासिल करने के लिए मेहनत कर रहे हैं. चयनकर्ताओँ ने पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद उनको टीम से बाहर कर दिया था. टीम में अपनी जगह वापस हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट का रुख किया है. अपने पहले ही मुकाबले में दमदार पारी खेल कर चयनकर्ताओं को करारा जवाब भी दे डाला.

पुजारा का चयनकर्ताओं को जवाब
रणजी ट्रॉफी के नए सीजन के पहले मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम ने झारखंड को पहली पारी में महज 142 रन पर ढेर कर दिया. चिराग जानी ने 5 विकेट झटके जबकि जयदेव उनादकट और आदित्य जडेजा को 2-2 सफलता मिली. पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे सौराष्ट्र ने 135 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे जब चेतेश्वर पुजारा की मैदान पर एंट्री हुई. उन्होंने पहले टीम को संभाला और फिर रनों का अंबार लगाना शुरू किया. दूसरे दिन पुजारा स्कोर 400 रन पार पहुंचाया.

पुजारा की नजर डबल सेंचुरी पर
दूसरे दिन के खेल में पुजारा ने 72 गेंद का सामना करते हुए पहले अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद पारी को आगे बढ़ाते हुए 162 गेंद पर 10 चौका जमाते हुए सेंचुरी बना डाली. यह चेतेश्वर पुजारा का 61वां फर्स्ट क्लास शतक था. उनका बल्ला यहीं नहीं रुका और इसके बाद 150 रन भी ठोक डाले. खेल खत्म होने के वक्त 239 गेंद का सामना करने के बाद 19 चौके की मदद से उस बैटर ने 157 रन बनाए थे. अब मैच के तीसरे दिन के खेल में उनकी नजर डबल सेंचुरी पर होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *