Hindi News LIVE

स्वतंत्रता दिवस 2024: पीएम मोदी ने लाल किले से 11वीं बार फहराया तिरंगा

Share News

नई दिल्ली. दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किला पहुंच चुके हैं. कुछ ही पलों में तिरंगा झंडा फहराएंगे. 7:30 लाल किले की प्राचिर से तिरंगा झंडा फहराएंगे. 78वें स्वतंत्रा दिवस में भाग लेने के सभी मेहमान भी पहुंच चुके हैं, लोकसभा के प्रतिपक्ष के नेता राहुल गांधी लाल किला पहुंच चुके हैं. लाल किले पर तिरंगा झंडा फहरते हुए देखने के हजारों की संख्या देशवासी पहुंचे हुए हैं.

देश आज 78वें स्वतंत्रता दिवस के जश्न में डूबा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने लगातार तीसरे कार्यकाल में है. वह लाल किले के प्राचीर से रिकॉर्ड 11वीं बार तिरंगा फहराएंगे और देश के नाम संबोधन देंगे. ऐसा अनुमान है कि वह अपने देश के नाम संबोधन में अपने तीसरे कार्यकाल के सरकार की देश की जनता के प्रति अपनी प्राथमिकता को जनता सामने रख सकते हैं. आज सुबह प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम कुछ ऐसा रहेगा- प्रधानमंत्री मोदी सुबह 7:17 मिनट पर लाल किला प्राचीर में पहुंचेंगे. वहां पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद वे लाल किले के प्राचीर से 7:30 बजे तिरंगा झंडा को फहराएंगे. इसके बाद वे देश को संबोधित करेंगे. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभर से तमाम मेहमानों को आमंत्रित किया गया है. मेहमानों की लिस्ट में GYAN यानी गरीब युवा अन्नदाता और नारी को खासतौर पर शामिल किया गया है. साथ ही केंद्र सरकार ने इस साल पेरिस ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीट को भी सम्मानपूर्वक स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए न्योता दिया है. देश के इस जश्न से जुड़े तमाम अपडेट के बारे में आइए इस छोटे से ब्लॉक में जानते हैं. पल-पल की खबरों के लिए हमसे जुड़े रहें. सारी खबरों का अपडेट लगातार आपको यहां पर मिलते रहेगा.

LIVE Swatantrata Diwas 2024 Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कड़ी सुरक्षा के बीच लाल किला पहुंच चुके हैं. यहां उनकों सेना के जवानों द्वारा गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा जिसके बाद वह लाल किले की प्राचिर से तिरंगा झंडा फहराएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *