Dailynews

अयोध्या : बाजारों में मोदी-योगी की पिचकारी की धूम

Share News
5 / 100

अयोध्या: पूरे देश में होली की धूम है. होली के त्योहार पर इस बार भगवा रंग चढ़ा नजर आ रहा है. वैसे तो होली का पर्व 25 मार्च को मनाया जाएगा,लेकिन अभी से होली की पिचकारी की मांग बढ़ गई है. बाजारों में होली की खरीदारी से बिजनेस बढ़ने से व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का क्रेज राम नगरी अयोध्या में लोगों के ऊपर सिर चढ़कर बोल रहा है. तरह-तरह के मुखौटो के साथ गुलाल अबीर गुब्बारे की जमकर बिक्री हो रही है.
होली का त्योहार 25 मार्च को मनाया जाएगा. ऐसे में होली की तैयारी शुरू होने के साथ ही बाजारों में रौनक छाई हुई है. बाजारों में पिचकारी, रंग गुलाल व अन्य सामानों से दुकानें सजी हुई हैं. खरीदारी के लिए बच्चों से लेकर बड़ों तक में उत्साह है. पिचकारी व्यवसाई बंटी मखीजा की मानें तो भगवान रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में व्यापार बढ़ा है. देश के कोने-कोने से आ रहे श्रद्धालु भी योगी और मोदी की पिचकारी खरीद रहे हैं. यही नहीं यहां के व्यापारी उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले श्रद्धालु रामनगरी में ही होली खेलें. बाजारों में ₹35 से लेकर लगभग ₹1000 तक पिचकारी मौजूद हैं.

पिचकारी बाजार में छाए मोदी-योगी

व्यापारी बंटी मखेजा ने बताया कि जिस तरह मुख्यमंत्री योगी और प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या का विकास किया है. उस विकास से हर कोई प्रभावित है. शायद यही वजह है कि होली के अवसर पर मोदी और योगी की तस्वीर वाली पिचकारी की डिमांड अचानक से बढ़ गई है. इस बार बाजार में पीएम मोदी और सीएम योगी के नाम से बना मुखौटा भी खूब बिक रहा है. इतना ही नहीं अयोध्यावासियों के अलावा इस पिचकारी के दीवाने दूर दराज से आने वाले भक्त भी हैं, जो जमकर इस पिचकारी की खरीदारी कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *