News

सुल्तानपुर-मुरादाबाद और ललितपुर में बारिश, यूपी में 4 दिन में पहुंच जाएगा मानसून

Share News
13 / 100

यूपी में प्री मानसून बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली है। मेरठ, सुल्तानपुर, मुरादाबाद में तेज बारिश हुई। वाराणसी में फिलहाल बादल छाए हुए हैं। बारिश जैसा माहौल है।

लखनऊ, बरेली और प्रयागराज में भी दिन भर बादलों का आना जाना लगा रहा। हालांकि, उमस से लोग परेशान रहे। मथुरा दौरे पर आए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ड्राइवर की भी तबीयत बिगड़ गई।

लखनऊ में मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मानसून बिहार के भागलपुर से होते हुए रक्सौल तक पहुंच गया। 2-4 दिनों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून पहुंचने की संभावना है।

गुरुवार को सबसे ज्यादा बारिश सिद्धार्थनगर और अंबेडकरनगर में हुई। मेरठ का न्यूनतम तापमान सबसे कम 23.1°C जबकि प्रयागराज का अधिकतम तापमान 43.6°C दर्ज किया गया।

मानसून कहां तक पहुंचा: अतुल कुमार सिंह के मुताबिक- मानसून की पूर्वी शाखा सक्रिय हो गई है। बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ने से मानसून की पूर्वी शाखा का उत्तरी छोर बिहार के भागलपुर से होते हुए रक्सौल तक पहुंच गया। 2-4 दिन में पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में मानसून के पहुंचने की संभावना है।

आज कैसा रहेगा मौसम: मौसम विभाग (IMD) ने आज, 21 जून को 16 जिलों में गरज-चमक के साथ आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। 35-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

आगे कैसा रहेगा मौसम? शनिवार को प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का अनुमान है। अगले 5 दिन तक पूर्वी यूपी में आंधी-तूफान, बिजली गिरने और बारिश की चेतावनी है। 25 जून को भारी बारिश का अलर्ट है। इधर, पश्चिमी यूपी में 21 से 23 जून तक हीटवेव चलेगी। 24 और 25 जून को आंधी-तूफान और बिजली गिरने का अनुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *