News

राँची : समाजिक संस्था “क्राउंड लायंस” ने लगाया निशुल्क दंत चिकित्सा शिविर

Share News
4 / 100

राँची, (सद्दाम हुसैन), सामाजिक संस्था क्राउड लायंस एव रिलेशनस कि ओर से आज कांके डैम स्थित, पतरा गोंदा गांव में स्थित श्री श्री ज्ञान मंदिर में निशुल्क दंत चिकत्सा शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें डॉ सौम्या सिन्हा जी ने सैंकड़ो बच्चों की दांतो की जांच किया। शिविर के दौरान दवाइयां, परामर्स एवं चिकित्सा पूर्णातया निशुल्क की गई।यही नहीं शिविर के तहत दंत संबंधित मुक्त जानकारी भी दी गई। इस अवसर पर समाजिक संस्था क्राउड लायंस एव रिलेशनस कि ओर से बच्चो को मुक्त टूथपेस्ट एव टूथ ब्रस बाटे गए।

इस अवसर पर डॉ सौम्या ने कहा कि दांतो के अच्छे स्वास्थय के लिए उन पदार्थों से परहेज करे जिसमें स्टार्ज होता,अधिक चीनी के उपयोग से बचना चाइए। हर दिन में दो बार ब्रस जरूर करे और पेस्ट की मात्रा कम ले। इस अवसर पर उप मुखिया नमिता देवी जी ने कहा कि इस तरह के शिविर गांव में बार बार होने की जरूरत है। इससे बच्चो एवं उनके अभिभावकों को भी कई तरह की दंत समस्याओं के प्रति जागरूकता होगी।

इस अवसर पर गांव की उप मुखिया नमिता देवी, रिलेशनस के निदेशक आशुतोष द्विवेदी, क्राउंड लायंस के अध्यक्ष शुभम चौधरी,सचिव मनप्रीत सिंह छाबड़ा,निहाल सिंह सोढ़ी,सोनी कुमारी,अंजली गाड़ी, ज्ञायत्रि कुमारी समेत कई शिक्षिकाए एवं सैकड़ों विद्यार्थी गण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *