Live News

शाहजहांपुर जेल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताएं प्रारंभ

Share News
4 / 100

शाहजहांपुर, जेल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताएं प्रारंभ की गई ,जिसका शुभारंभ जेल अधीक्षक मिजाजी लाल के द्वारा कारागार के सभी अधिकारियों और कर्मियों तथा बंदियों के बीच फीता काटकर किया गया ।यह खेलकूद प्रतियोगिताएं वैसे तो 25 दिसंबर को अटल जयंती से प्रारंभ होकर नव वर्ष के प्रारंभ तक चलनी थी किंतु अत्यंत सर्दी के कारण बंदियों को कड़ाके की सर्दी से बचाने के लिए खुशनुमा मौसम का इंतजार किया जा रहा था।


यह खेलकूद प्रतियोगिताएं एक सप्ताह तक चलेंगी एवं वसंतोत्सव( जेल दिवस ) 14 फरवरी को विधिवत समापन समारोह आयोजित कर सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा।
इस साप्ताहिक खेलकूद प्रतियोगिता में बंदी एवं अधिकारी/ कर्मचारी सभी की विभिन्न खेल स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा।
बंदियों में पुरुष बंदियों व महिला बंदियों की अलग-अलग प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी। पुरुष बंदियों के बीच वॉलीबॉल,रस्साकसी,कबड्डी, दौड़, लॉन्ग जंप,क्रिकेट,बैडमिंटन एवं इंडोर खेलों में लूडो ,कैरम आदि प्रतियोगिताएं एवं महिला बंदियों में खो-खो ,कबड्डी,लेमन स्पून रेस, म्युजिकल चेयर, बैलून रेस तथा बैडमिंटन प्रमुख हैं।


खेलकूद प्रतियोगिता के प्रथम दिन आज वॉलीबॉल एवं रस्साकस्सी की प्रतियोगिताएं पुरुष बंदियों के बीच आयोजित की गई जिसमें टीम अशफाक एवं टीम बिस्मिल के बीच जबरदस्त प्रतियोगिता के बाद टीम अशफाक को विजेता घोषित किया गया इस प्रकार रस्सा कसी प्रतियोगिता में टीम चंद्रशेखर एवं टीम सुभाष के बीच कड़े मुकाबले में टीम चंद्रशेखर को विजेता घोषित किया गया
इस खेलकूद प्रतियोगिता की महत्वपूर्ण विशेषता यह रही के इसमें विदेशी बंदियों ने भी हिस्सा लिया जिसमें नाइजीरिया एवं नेपाल के बंदी शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *