Hindi News LIVE

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ में आतंकियों का सेना की गाड़ी पर हमला

Share News
4 / 100

दिल्‍ली. जम्‍मू कश्‍मीर के पुंछ सेक्‍टर में शुक्रवार को भारतीय सेना के वाहन पर आतंकियों द्वारा हमला किए जाने की घटना सामने आई है. शुक्रवार शाम पुंछ जिले के खनेतर क्षेत्र में आतंकवादियों ने सेना के वाहनों पर घात लगाकर हमला किया. जिसके बाद जवानों को जवाबी फायरिंग करनी पड़ी. अभी तक किसी के घायल होने या मौत की कोई रिपोर्ट सामने नहीं है. फिलहाल गोलीबारी जारी है. इलाके को खाली कराकर सेना सर्च ऑपरेशन चल रही है. अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि दूसरी तरफ कितने आतंकी छुपे हुए हैं.

खबरों के मुताबिक, पुंछ में सड़क के पास स्थित एक पहाड़ी से दो राउंड फायरिंग सेना की गाड़ी पर की गई. इस घटना में सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. रिपोर्ट्स की मानें तो पीर पंजाल रेंज के अंतर्गत राजौरी और पुंछ सेक्‍टर 2003 से आतंकवाद से मुक्त थे लेकिन अक्टूबर 2021 के बाद से यहां बड़े हमले फिर से शुरू हो गए हैं. पिछले सात महीनों में, अधिकारियों और कमांडो सहित 20 भारतीय सैनिक यहां मारे जा चुके गए हैं. पिछले दो वर्षों में इन क्षेत्रों में कार्रवाई में 35 से अधिक सैनिक मारे गए हैं.

पिछले तीन हफ्तों में इस क्षेत्र में सेना पर यह दूसरा आतंकी हमला है. इससे पहले राजौरी के डेरा की गली में दो सैन्य वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में चार सैनिक मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए थे. आज शाम सेना के वाहनों पर हमला पहले हमले की जगह से करीब 40 किलोमीटर दूर हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *