Latest

अलीगढ़ : डीएस बाल मंदिर से पुलिस भर्ती में सॉल्वर गिरफ्तार

Share News
4 / 100

अलीगढ़ में चल रही उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन भी मुन्नाभाई पकड़े जाने का सिलसिला लगातार जारी है। परीक्षा के दूसरे दिन गांधीपार्क थाना क्षेत्र के एक सेंटर से सॉल्वर को गिरफ्तार किया गया है, जो दूसरे अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था।

केंद्र अधीक्षकों को आरोपी के ऊपर संदेह हो रहा था, जिसके बाद उन्होंने सघनता से जांच की और उसकी बॉयोमैट्रिक जांच की। बॉयोमैट्रिक जांच में फेल होने के बाद अधिकारियों ने तत्काल पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची गांधीपार्क पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो उसने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने की बात कबूल ली। जिसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

अलीगढ़ में रविवार को भी 19 केंद्रों पर दो पारियों में परीक्षा हुई। शनिवार को जिले में दो सॉल्वर पकड़े गए थे, जिसके बाद पुलिस प्रशासन और केंद्रों पर अधिकारियों की टीम पूरी तरह से मुस्तैद थी। परीक्षा के दौरान डीएस बाल मंदिर सीनियर सेकंडरी स्कूल में अधिकारियों को एक परीक्षार्थी पर संदेह हुआ।

जांच के दौरान अधिकारियों को पता चला कि रजिस्टर्ड अभ्यर्थी के स्थान पर ओमवीर शर्मा पुत्र गिरीराज शर्मा निवासी पीपली थाना पिसावा, अलीगढ़ परीक्षा दे रहा था। जिसके बाद अधिकारियों ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया। गांधीपार्क पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420,467,468,471 भादवि और 6/10 परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *