Crime News

मुरादाबाद एयरपोर्ट पर नौकरी के नाम पर ठगी, फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर हवाई अड्‌डे पर पहुंच रहे लोग

Share News
1 / 100

मुरादाबाद एयरपोर्ट पर नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी और ठगी के मामले सामने आए हैं। एयरपोर्ट के उद्घाटन के बाद कई युवक फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर यहां पहुंचे हैं। युवाओं से पैसे लेकर उन्हें ये फर्जी नियुक्ति पत्र दिए गए थे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी का स्टाफ इन युवाओं को गेट से ही वापस कर दे रहा है। 24 घंटे के भीतर ऐसे कई मामले सामने आए हैं। एयरपोर्ट पहुंचने वाले युवाओं ने अथॉरिटी स्टाफ को फर्जी नियुक्ति पत्र थमाते हुए दावा किया कि उन्हें बुकिंग, सिक्योरिटी और दूसरे काम पर रखा गया है। जब युवकों को पता चला कि उन्हें दिया गया नियुक्ति पत्र फर्जी है तो उन्होंने नियुक्ति पत्र दिलाने वाले व्यक्ति को भी कॉल करना चाहा। लेकिन उसका नंबर बंद हो चुका था। इन युवकों ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को बताया कि उन्हें ये नियुक्ति पत्र रकम लेने के बाद दिए गए थे। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लोगों को आगाह किया है कि ठगों का शिकार न बनें। एयरपोर्ट पर किसी भी स्टाफ की तैनाती इस तरह बाहरी लोगों के जरिए नहीं की जाती है। बल्कि रिक्तियों का विज्ञापन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की अधिकृत वेबसाइट पर निकाला जाता है।

इस मामले में विमानपत्तन प्रबंधन श्याम सुंदर ने मीडिया से कहा, हवाई अड्डे पर स्थानीय स्तर से नियुक्तियां नहीं की जा रही हैं। कई बार युवाओं को गेट से लौटाया गया है। सभी से अपील है कि किसी के बहकावे में न आएं। एयरपोर्ट पर नौकरी के लिए aai.aero.in वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *