Latest

अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य पर जयनगर में 24घंटे के अखंड हरि कीर्तन का हुआ आयोजन

Share News
5 / 100

हजारीबाग (दीपक कुमार), जयनगर प्रखंड के पंचायत करियावां ग्राम डहुआटोला के मंदिर प्रांगण में अयोध्या में प्रभु श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आयोजित 24 घंटे के अखंड हरी कीर्तन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि माननीय विधायक श्री अमित कुमार यादव जी शामिल हुए। तत्पश्चात समस्त बरकट्ठा विधानसभा क्षेत्रवासियों के सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना किया। इसके बाद अखंड हरिकीर्तन में कीर्तन करते हुए विधायक भक्ति में लीन दिखे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कल 22 जनवरी को जब प्रभु श्री राम अपने गर्भगृह में स्थापित होंगे, इस दिन को हमें ऐतिहासिक बनाते हुए दिवाली की तरह अपने घरों, मंदिरों, चौक, चौराहों पर दीप प्रज्वलित कर प्रभु श्री राम का स्वागत करना है।

विधायक ने कहा इस प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान होने से क्षेत्र में सामाजिक समरसता और धर्म के प्रति लोगों में रुझान बढ़ता है। साथ ही आज की नई पीढ़ी जो अपने धर्म संस्कृति को भूल रहे हैं वह इससे जुड़ते हैं और अपनी सभ्यता संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है। हमें इस प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान बीच-बीच में करनी चाहिए। जिससे कि धर्म का प्रचार क्षेत्र में होता रहे।
इस दौरान विधायक अमित कुमार यादव जी वहां स्थानीय लोगों की समस्याओं से अवगत हुए। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ विकास कार्य किए जा रहे है। जो भी समस्याएं लोगों को आ रही हैं, उन पर तुरंत प्रभाव से काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *