Religion

प्रेमानंद महाराज ने अपने भक्तों के साथ खेली फूलों की होली

Share News
4 / 100

वृंदावन में होली का उत्सव 40 दिनों तक चलता है जिसमें ब्रज के सभी मंदिरों में हर दिन भगवान अपने भक्तों के साथ होली खेलते है. इसी होली में ब्रज के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज भी रंगे हुए नजर आए जहां उन्होंने अपने आश्रम में अपने परिकर और शिष्यों के साथ जम के होली खेली.

वृंदावन के परिक्रमा मार्ग पर स्थित है राधा केली कुंज जो कि प्रसिद्ध संत प्रेमानंद महाराज का आश्रम है जहां हर दिन लाखों की संख्या में भक्त उनके दर्शन करने आते है. इसी आश्रम में प्रेमानंद महाराज ने हाल ही में अपने भक्तों के साथ फूलों की होली खेली. होली के मौके पर आश्रम और वहां के मंदिर को बड़ी ही सुंदरता के साथ सजाया गया जिसके साथ ही प्रेमानंद ने फूल बिछा कर सबसे पहले श्री राधा मोहन के विग्रह का स्वागत किया.

इसके बाद अपने शिष्यों के साथ सबसे पहले भगवान के चरणों में पुष्प अर्पित किए साथ ही सभी विधि विधान के साथ पूजन किया. पूजा करने के बाद भगवान को अर्पित पुष्पों के साथ महाराज जी ने अपने शिष्यों के साथ की होली खेलना शुरू कर दिया. इसके साथ ही जितने भी शिष्य आश्रम के अंदर आए हुए थे उन्होंने भी महाराज के साथ होली खेल कर बड़ा ही आनंद महसूस किया साथ ही इस मौके पर आश्रम में आयोजित भजन संध्या पर प्रेमानंद भजनों पर थिरकते हुए भी नजर आए साथ ही पूरे आश्रम को भाव फूलों की रंगोलियों से भी सजाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *