Latest

श्री गुरु नानक देव जी चोला साहिब दर्शन पैदल यात्रा का 2 मार्च को हरचोवाल पहुंचने पर किया जाएगा जोरदार स्वागत

Share News
2 / 100

बटाला 29 फरवरी (गगनदीप सिंह रियाड़) जिला होशियारपुर के गांव खडियाला सैनी से हर साल 1 मार्च को श्री गुरु नानक देव जी के दर्शन करने के लिए 500 साल से भी अधिक पुराने चोला साहब बेबे नानकी हाथ की कढ़ाई वाला रूमाल पैदल यात्रा करते हैं। जत्थेदार रणधीर सिंह जत्थेदार जोगिंदर सिंह के नेतृत्व में डेरा बाबा नानक पहुंचे।

यह पैदल यात्रा 2 मार्च को हरचोवाल कस्बे के बड़े गुरुद्वारा साहिब में पहुंचती है, जहां प्रत्येक घर में रात्रि विश्राम किया जाता है। यहां तीर्थयात्रियों को सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। इन संगतों के लिए हर तरह की व्यवस्था की जा रही है। ऑल इंडिया सिख स्टूडेंट्स फेडरेशन के महासचिव भाई गगनदीप सिंह रियाड़, शिरोमणि अकाली दल के नेता मिशाल शहीद तारू सिंह नहीं, मुख्य जत्थेदार बाबा रणजीत सिंह पोहला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि 2 मार्च को वे पहुंचेंगे। हरचोवाल शहर में पदयात्रा का गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए तैयारियां पूरी की जा रही हैं। कस्बे हरचोवाल के छोटा घल्लूघारा गुरुद्वारा नहीं साहनी में अखंड पाठ साहिब शुरू किया गया है। 2 मार्च को भोग के बाद श्रद्धालुओं के लिए लंगर लगाया जा रहा है. तीर्थयात्रियों के रात्रि प्रवास के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। 3 मार्च को घुमना पहुंचने के बाद पैदल यात्रा 4 मार्च को डेरा बाबा नानक पहुंचती है और श्री गुरु नानक देव जी के चोला साहिब, बेबे नानकी के हाथ से बने रूमाल के दर्शन होते हैं।


इस अवसर पर जत्थेदार रणजीत सिंह पोहला, गगनदीप सिंह रियाड़ ने आगे कहा कि पैदल यात्रा के दौरान आने वाले वाहनों को नियंत्रित करने के लिए बटाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *